लुटेरों के निशाने पर आभूषण व्यापारी

पटना, 25 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार में खासकर राजधानी पटना में लुटेरों के निशाने पर अब आभूषण दुकानें हैं। कुछ मामलों को लेकर पुलिस खुलासा करने का दावा करती है और अपराधियों की गिरफ्तारी भी होती है, लेकिन कई मामलों में पुलिस के हाथ खाली हैं।
 | 
लुटेरों के निशाने पर आभूषण व्यापारी पटना, 25 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार में खासकर राजधानी पटना में लुटेरों के निशाने पर अब आभूषण दुकानें हैं। कुछ मामलों को लेकर पुलिस खुलासा करने का दावा करती है और अपराधियों की गिरफ्तारी भी होती है, लेकिन कई मामलों में पुलिस के हाथ खाली हैं।

पटना के बिहटा में गुरुवार को सुबह हथियारबंद अपराधियों ने गुप्ता ज्वेलर्स को निशाना बनाया। लुटेरों ने करीब 15 लाख रुपए के आभूषण तथा डेढ़ से दो लाख रुपये की नकद लूट ली और फरार हो गए। अपराधियों की संख्या तीन बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chaitanya

पटना के बाकरगंज में भी लुटेरों ने 19 नवंबर को एक सरार्फा व्यापारी से 10 लाख रुपए नकद लूट लिए थे।

आंकड़ों पर गौर करें तो इस वर्ष लुटेरों के निशाने पर आभूषण व्यापारी रहे हैं। जनवरी में राजीव नगर के सुहागन ज्वेलर्स में घुसकर दुकानदार को गोली मारी गई थी। साल के पहले महीने में ही अनीसाबाद के आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय से करीब पांच करोड़ से अधिक का सोना लूटकर आरोपी फरार हो गए थे।

जनवरी में ही बाकरगंज में एसएस ज्वेलर्स में लुटेरों ने बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया था। लुटेरों ने करीब 10 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के आभूषण लूट लिए थे।

पुलिस के अधिकारी कहते हैं घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन करती है और अपराधियों की गिरफ्तारी भी की जाती है।

--आईएएनएस

एमएनपी/सीबीटी