ली खछ्यांग ने राज्य परिषद की कार्यकारी बैठक आयोजित की

बीजिंग, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 21 सितंबर को राज्य परिषद की कार्यकारी बैठक आयोजित की। उन्होंने राज्य परिषद द्वारा की गयी 9वीं निगरानी रिपोर्ट सुनी, और संबंधित नीतियों को लागू कर आर्थिक विकास को मजबूत करने का आग्रह भी किया। साथ ही, उद्यमों व जनता को ज्यादा सुविधाएं देने के लिये संबंधित सुधार व कदम उठाये गये हैं। अर्थव्यवस्था के सुचारु संचालन का समर्थन करने के लिए परिवहन और रसद को मजबूत करने और प्रासंगिक बाजार की इकाइयों के खैरात का समर्थन करने के लिए नीतियों का निर्धारण किया गया है। उनके अलावा चीन लोग गणराज्य के प्रशासनिक पुनर्विचार कानून (संशोधित मसौदा) को पारित किया गया है।
 | 
ली खछ्यांग ने राज्य परिषद की कार्यकारी बैठक आयोजित की बीजिंग, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 21 सितंबर को राज्य परिषद की कार्यकारी बैठक आयोजित की। उन्होंने राज्य परिषद द्वारा की गयी 9वीं निगरानी रिपोर्ट सुनी, और संबंधित नीतियों को लागू कर आर्थिक विकास को मजबूत करने का आग्रह भी किया। साथ ही, उद्यमों व जनता को ज्यादा सुविधाएं देने के लिये संबंधित सुधार व कदम उठाये गये हैं। अर्थव्यवस्था के सुचारु संचालन का समर्थन करने के लिए परिवहन और रसद को मजबूत करने और प्रासंगिक बाजार की इकाइयों के खैरात का समर्थन करने के लिए नीतियों का निर्धारण किया गया है। उनके अलावा चीन लोग गणराज्य के प्रशासनिक पुनर्विचार कानून (संशोधित मसौदा) को पारित किया गया है।

बैठक में यह कहा गया है कि हाल ही में राज्य परिषद ने कुछ क्षेत्रों में 9वीं निगरानी की, ताकि विभिन्न क्षेत्रों में अर्थव्यवस्था को स्थिर बनाने, जन जीवन को सुनिश्चित करने, सिलसिलेवार वास्तविक मुश्किलों को दूर करने की जांच-पड़ताल की जा सके। अगले चरण में संबंधित मामलों की सूची को इलाकों और विभागों को हस्तांतरित किया जाएगा। सभी इलाकों को अर्थव्यवस्था को स्थिर करने और लोगों की आजीविका सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। बड़ी अर्थव्यवस्था वाले प्रांतों को नेतृत्व करना चाहिए और आर्थिक स्थिरीकरण की नींव को मजबूत करने और स्थिरता और सुधार को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त प्रयास करना चाहिए।

chaitanya

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम