लिफ्ट देकर लूटने वाले बदमाशों के गैंग और पुलिस में मुठभेड़, तीन गिरफ्तार

नोएडा, 23 जनवरी (आईएएनएस)। नोएडा के कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस और लिफ्ट देकर लूटने वाले बदमाशों के गैंग के बीच देर रात हुई मुठभेड़ में तीन बदमाश गोली लगने लगने से घायल हो गए। पुलिस ने बदमाशों के लिफ्ट देकर अपहरण किए गए एक युवक को भी सकुशल बरामद कर लिया। घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।
 | 
लिफ्ट देकर लूटने वाले बदमाशों के गैंग और पुलिस में मुठभेड़, तीन गिरफ्तार नोएडा, 23 जनवरी (आईएएनएस)। नोएडा के कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस और लिफ्ट देकर लूटने वाले बदमाशों के गैंग के बीच देर रात हुई मुठभेड़ में तीन बदमाश गोली लगने लगने से घायल हो गए। पुलिस ने बदमाशों के लिफ्ट देकर अपहरण किए गए एक युवक को भी सकुशल बरामद कर लिया। घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

अपहरण किए गए एक युवक का भी मेडिकल कराया गया है। इनके कब्जे से वारदात को अंजाम देने के लिये इस्तेमाल की गई कार, 3 तमंचा, जिंदा व खोखा कारतूस और लूट के 86 हजार रुपए नगद बरामद किए गए हैं।

पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में सड़क के किनारे बंधक स्थित में पड़े लिफ्ट देकर अपहरण किए गए युवक को पुलिस ने मुक्त कराया और मेडिकल के लिए भेजा है। पीड़ित की पहचान सुधीर कुमार पुत्र राजकुमार निवासी बदरपुर के रूप में हुई।

एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पीड़ित से पूछताछ से पता चला कि तीनों बदमाशों ने उनको एडवंट टावर से शाम करीब साढ़े छह बजे के आसपास लिफ्ट दी। इसके बाद तमंचा दिखाकर हाथ और आंख पर पट्टी बांध दी। कार में बंधक बनाकर घुमाते रहे। उसके अकाउंट में पैसे नहीं थे। इसलिए उन्होंने घरवालों को फोन कर अकाउंट में पैसे डलवाए। इसके बाद एटीएम से जाकर पैसे निकाले। दो से ढाई घंटे तक घुमाने के बाद बदमाश सुधीर को सड़क किनारे फेंककर चले गए।

chaitanya

एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि बदमाशों की पहचान सोनू उर्फ सुमित, योगेन्द्र प्रताप उर्फ योगी, अभि उर्फ रवि शर्मा के रुप में हुई है, जिस कार से घटना को अंजाम देते थे उसका नंबर ट्रेस किया जा रहा है। इसे एक्सप्रेस वे पर देखा गया और तभी से सेक्टर-39 क्षेत्र में सेक्टर-98 में सर्विस रोड ओवर ब्रिज के पास चेकिंग की जा रही थी। वहां से गाड़ी निकलने लगी तो पुलिस ने रुकने का इशारा किया। लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। जिसमें तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी।

chaitanya

एडीसीपी ने बताया कि इस गैंग ने एक सप्ताह में दो बड़ी वारदात जिसमें एक तमिलनाडु के व्यक्ति को लिफ्ट देकर 3 लाख रुपए और एक व्यक्ति सत्यम से 85 हजार रुपए निकलवा लिए थे। ये अब तक 13 घटनाएं कर चुके हैं। जिसमें 8 घटनाएं गुरुग्राम की और पांच घटनाएं नोएडा की ज्ञात हुई है।

--आईएएनएस

पीकेटी/एसकेपी