लाथम के नाबाद 145 रन पर विलियम्सन बोले, सबसे खास वनडे पारियों में से एक

आकलैंड, 25 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि वह विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम लाथम को भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण पर हावी होते हुए देखकर पूरी तरह से हैरान थे। उन्होंने उनके नाबाद 145 रन की पारी को अब तक की सबसे खास वनडे पारियों में से एक के रूप में वर्णित किया।
 | 
लाथम के नाबाद 145 रन पर विलियम्सन बोले, सबसे खास वनडे पारियों में से एक आकलैंड, 25 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि वह विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम लाथम को भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण पर हावी होते हुए देखकर पूरी तरह से हैरान थे। उन्होंने उनके नाबाद 145 रन की पारी को अब तक की सबसे खास वनडे पारियों में से एक के रूप में वर्णित किया।

ईडन पार्क में 307 रनों का पीछा करते हुए, न्यूजीलैंड 19.5 ओवर में 88/3 पर मुश्किल में था। लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज लाथम मैच को भारत से दूर ले गए। पूरे पार्क में एक अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण को मारकर 104 गेंदों में 145 के करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर में 19 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद रहे।

chaitanya

लेकिन 40वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंदों पर 25 रन बटोरे, जिसमें एक छक्का और चार चौके लगे, इसके अलावा, वह शतक तक भी पहुंच गए, जिसने मैच को न्यूजीलैंड के पक्ष में मजबूती से झुका दिया।

विलियम्सन ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा, टॉम लाथम की अतुल्य पारी थी। हम बीच में एक-दूसरे से बात कर रहे थे। और फिर उन्होंने तेजी से रन बनाये। यह सबसे खास वनडे पारियों में से एक थी, जिसे मैंने अब तक देखा है। दूसरे छोर से उन्हें देखना अद्भुत था।

लाथम ने कप्तान विलियमसन के साथ 165 गेंदों में 221 रनों की अटूट साझेदारी की, जो कि सही सहयोगी थे, जिन्होंने नाबाद 94 रन बनाए।

विलियम्सन ने कहा, यह एक या दो ओवर था जहां उन्होंने तेजी से रन बनाए। हमें वह बड़ा ओवर (40वां ओवर) मिला। ऐसे क्षण थे जब हमने उन पर दबाव डाला। योगदान करने के लिए अच्छा लगा, और लाथन के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आया।

गेंद के साथ, टिम साउदी और लॉकी फग्र्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि एडम मिल्ने के नाम पर एक विकेट था, क्योंकि भारत ने पहली पारी में 306/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था।

विलियम्सन ने कहा, इन धीमी पिचों पर, आप पूर्ण और सीधी गेंदबाजी करते हैं, जो बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो सकता है। आप हमेशा आयामों के साथ मैच में होते हैं। स्पिन ने आज एक बड़ी भूमिका निभाई। यह एक बहुत अच्छा विकेट था। तेज गेंदबाजों ने शानदार काम किया।

लाथम ने भारत के खिलाफ अपना दूसरा एकदिवसीय शतक लगाया और प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार जीता। इस दौरान उन्होंने महसूस किया कि शुक्रवार का मैच एक ऐसा दिन था, जहां उनके लिए सब कुछ सही रहा, हालांकि वाशिंगटन सुंदर की आफ स्पिन ने उन्हें थोड़ी चुनौती दी।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर