रूस-तुर्की संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए पुतिन, एर्दोगन की मुलाकात

मास्को, 6 अगस्त (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने रूस के सोची में बातचीत के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर सहमति जताई।
 | 
रूस-तुर्की संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए पुतिन, एर्दोगन की मुलाकात मास्को, 6 अगस्त (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने रूस के सोची में बातचीत के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर सहमति जताई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ब्लैक सी रिसॉर्ट शहर में अपनी बैठक के बाद जारी एक संयुक्त प्रेस बयान का हवाला देते हुए शुक्रवार को पुतिन और एर्दोगन ने संतुलित आधार पर द्विपक्षीय व्यापार की मात्रा बढ़ाने और आर्थिक और ऊर्जा क्षेत्रों में एक-दूसरे की अपेक्षाओं को पूरा करने का वादा किया।

chaitanya

बयान के अनुसार, नेताओं ने परिवहन, वाणिज्य, कृषि, उद्योग, वित्त, पर्यटन और निर्माण जैसे क्षेत्रों से संबंधित मुद्दों पर सहयोग को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम उठाने की कसम खाई।

पुतिन और एर्दोगन ने तुर्की के इस्तांबुल में पिछले महीने हुए रूस-यूक्रेन अनाज निर्यात सौदे की प्रशंसा की और रूस के अनाज, उर्वरकों और कच्चे माल के निर्बाध निर्यात सहित इसका पूर्ण कार्यान्वयन सुनिश्चित करने की जरूरत को रेखांकित किया।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने सीरिया और लीबिया की स्थितियों पर भी चर्चा की।

--आईएएनएस

एसजीके