राफेल नडाल चोट के कारण मॉन्ट्रियल इवेंट से हटे

कनाडा, 5 अगस्त (आईएएनएस)। दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल चोट के चलते शुक्रवार को यहां होने वाले नेशनल बैंक ओपन से अपना नाम वापस ले लिया।
 | 
राफेल नडाल चोट के कारण मॉन्ट्रियल इवेंट से हटे कनाडा, 5 अगस्त (आईएएनएस)। दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल चोट के चलते शुक्रवार को यहां होने वाले नेशनल बैंक ओपन से अपना नाम वापस ले लिया।

6 जुलाई को विंबलडन में टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान स्पैनियार्ड ने चोट महसूस की थी। अमेरिकी के खिलाफ पांच सेट की शानदार जीत के दर्द से जूझने के बावजूद, नडाल को बाद में निक किर्गियोस के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मुकाबले से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

chaitanya

कनाडा में हार्ड-कोर्ट एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट से हटने के लिए प्रेरित करते हुए नडाल को समस्या से उबरने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता है।

टेनिस कनाडा के एक बयान में नडाल के हवाले से कहा, मैं कुछ समय से अभ्यास कर रहा हूं और चार दिन पहले सर्विस के साथ शुरू किया था। सब कुछ ठीक चल रहा है। हालांकि कल, मेरे सामान्य अभ्यास के बाद, मुझे अपने थोड़ी परेशानी महसूस हुई और आज भी यह थी।

उन्होंने कहा, अपने डॉक्टर से बात करने के बाद, हम चीजों को सही तरीके से ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं और प्रतिस्पर्धा शुरू करने से पहले कुछ और देखना होगा। मैं टूर्नामेंट निदेशक यूजीन और उनकी पूरी टीम को मुझे और इस निर्णय को समझने और समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं मॉन्ट्रियल की यात्रा नहीं करने के लिए बहुत दुखी हूं। यह एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसे मैंने 5 बार जीता है और मुझे वहां खेलना पसंद है।

36 बार के मास्टर्स 1000 चैंपियन नडाल कनाडा में पांच बार के विजेता हैं, जिनमें से तीन खिताब मॉन्ट्रियल में और दो टोरंटो में जीते हैं।

वल्र्ड नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव कैनेडियन मास्टर्स 1000 इवेंट में गत चैंपियन हैं, जो हर साल मॉन्ट्रियल और टोरंटो के मेजबान शहरों के बीच वैकल्पिक होता है। एटीपी टूर पर इस साल के तीसरे सबसे पुराने आयोजन का सीजन 7 से 14 अगस्त तक चलेगा।

--आईएएनएस

आरजे/आरएचए