राजस्थान: एनआईए ने विस्फोटक जब्ती मामले में 11 आरोपपत्र दाखिल किए

नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में एक बलेनो कार से विस्फोटक बरामद करने के मामले में जयपुर की एक विशेष एनआईए अदालत में 11 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।
 | 
राजस्थान: एनआईए ने विस्फोटक जब्ती मामले में 11 आरोपपत्र दाखिल किए नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में एक बलेनो कार से विस्फोटक बरामद करने के मामले में जयपुर की एक विशेष एनआईए अदालत में 11 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

आरोप पत्र इमरान खान, आकिफ अतीक उर्फ अकीब, अमीन खान, मोहम्मद अमीन पटेल, सैफुल्ला खान, अल्तमश खान, जुबैर खान, मजहर खान, फिरोज खान, मोहम्मद यूनुस साकी और इमरान कुंजदा के खिलाफ दायर किया गया। मामला 30 अप्रैल को निम्बाहेड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था, और बाद में जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली थी।

chaitanya

एनआईए को जांच के दौरान पता चला कि मुख्य साजिशकर्ता, इमरान खान और अन्य सह-आरोपी, एक आतंकवादी गिरोह के सदस्य हैं और उन्होंने आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रची थी। एनआईए की जांच में यह भी पता चला कि, वे आईएसआईएस की गतिविधियों से प्रेरित थे। बड़ी हमले की साजिश के लिए, उन्होंने हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक सामग्री को इकट्ठा करके रखा हुआ था।

यह भी पता चला है कि खान अपने खेत में अन्य सह-आरोपियों को आईईडी बनाने और विस्फोट को लेकर बैठकें करता था और ट्रेनिंग देता था। खान की निशानदेही पर विस्फोटक और आईईडी समेत कई सामग्रियों जब्त की गई।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम