रांची के ठाकुरगांव में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया पीएलएफआई का नक्सली कमांडर विशाल शर्मा

रांची, 24 जनवरी (आईएएनएस)। रांची जिले के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र में सोमवार रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे पुलिस ने एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के एरिया कमांडर विशाल शर्मा को मार गिराया। ठाकुरगांव थाना से मात्र आधा किलोमीटर की दूरी पर मुड़लाटोली नामक जगह पर यह मुठभेड़ लगभग आधे घंट तक चली। इस दौरान दोनों ओर से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई।
 | 
रांची के ठाकुरगांव में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया पीएलएफआई का नक्सली कमांडर विशाल शर्मा रांची, 24 जनवरी (आईएएनएस)। रांची जिले के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र में सोमवार रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे पुलिस ने एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के एरिया कमांडर विशाल शर्मा को मार गिराया। ठाकुरगांव थाना से मात्र आधा किलोमीटर की दूरी पर मुड़लाटोली नामक जगह पर यह मुठभेड़ लगभग आधे घंट तक चली। इस दौरान दोनों ओर से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई।

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि एसएसपी को सूचना मिली थी कि मुड़लोटोली में पीएलएफआई के नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से इकट्ठा हुए हैं। इसके आधार पर एसएसपी ने एक टीम गठित की। यह टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली, तो नक्सलियों ने उन्हें लक्ष्य कर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा लेकर फायरिंग की। इसी दौरान विशाल शर्मा मारा गया। पुलिस को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली जंगल की ओर से भाग गए। वारदात के बाद से पुलिस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस दौरान कुछ हथियारों की बरामदगी की भी सूचना है। रांची के एसएसपी कौशल किशोर और ग्रामीण एसपी नौशाद आलम भी देर रात मौके पर पहुंचे।

मारे गए नक्सली का शव मंगलवार को पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स रांची लाया गया है। विशाल शर्मा रांची के बुढ़मू, ठाकुरगांव और गुमला जिले के कई थाना क्षेत्रों में सक्रिय था। उसे विशाल साहु के नाम से भी जाना जाता था। उसके खिलाफ कई थाना क्षेत्रों में पहले से मामले दर्ज हैं। उसने हाल में ठाकुरगांव और आस-पास के कई व्यवसायियों से लेवी (रंगदारी) की मांग की थी। सनद रहे कि एक सप्ताह पहले भी ठाकुरगांव में टीपीसी संगठन के नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ हुई थी।

chaitanya

--आईएएनएस

-एसएनसी/सीबीटी