रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर वार करने वाली ब्रह्मोस मिसाइल के लिए 1,700 करोड़ रुपये का सौदा किया

नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस मिसाइलों की अतिरिक्त दोहरी भूमिका के अधिग्रहण के लिए गुरुवार को 1,700 करोड़ रुपये के सौदे पर हस्ताक्षर किए।
 | 
रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर वार करने वाली ब्रह्मोस मिसाइल के लिए 1,700 करोड़ रुपये का सौदा किया नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस मिसाइलों की अतिरिक्त दोहरी भूमिका के अधिग्रहण के लिए गुरुवार को 1,700 करोड़ रुपये के सौदे पर हस्ताक्षर किए।

रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता को और आगे प्रोत्साहित करते हुए, रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर मार करने में सक्षम अतिरिक्त दोहरी भूमिका वाली ब्रह्मोस मिसाइलों के अधिग्रहण के लिए ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड (बीएपीएल) के साथ एक अनुबंधपत्र पर हस्ताक्षर किए। जिसकी कुल अनुमानित लागत 1,700 करोड़ रुपये है। इन दोहरी भूमिका वाली सक्षम मिसाइलों को शामिल करने से भारतीय नौसेना की शक्ति पहले से और ज्यादा बढ़ जाएगी।

chaitanya

बीएपीएल भारत और रूस के बीच एक संयुक्त उद्यम है, जो नई पीढ़ी की सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों (एसएसएम) को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है, जिसमें भूमि के साथ-साथ जहाज-रोधी हमलों के लिए उन्नत रेंज और दोहरी भूमिका क्षमता है। मंत्रालय ने कहा कि यह अनुबंध स्वदेशी उद्योग की सक्रिय भागीदारी के साथ महत्वपूर्ण हथियार प्रणाली और गोला-बारूद के स्वदेशी उत्पादन को और बढ़ावा देने वाला है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम