रंधावा जर्मनी के स्टेट प्रेसिडियम में नियुक्त होने वाले पहले भारतीय बने

बर्लिन, 25 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के जर्मन नागरिक गुरदीप सिंह रंधावा को थुरिंगिया स्टेट क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन (सीडीयू) पार्टी प्रेसीडियम में नियुक्त किया गया है।
 | 
रंधावा जर्मनी के स्टेट प्रेसिडियम में नियुक्त होने वाले पहले भारतीय बने बर्लिन, 25 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के जर्मन नागरिक गुरदीप सिंह रंधावा को थुरिंगिया स्टेट क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन (सीडीयू) पार्टी प्रेसीडियम में नियुक्त किया गया है।

रंधावा सीडीयू के सक्रिय सदस्य रहे हैं और उन्होंने कई वर्षो तक पार्टी में काम किया है। पार्टी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत को सीडीयू नेतृत्व ने मान्यता दी और अगस्त 2022 में उन्हें जर्मनी में भारतीय समुदाय के पहले प्रतिनिधि के रूप में चुना गया। यह पहली बार था, जब किसी भारतीय को सीडीयू द्वारा जर्मनी के किसी राज्य प्रेसीडियम में नियुक्त किया गया है।

chaitanya

रंधावा को पहले एएमटी वाचसेनबर्ग से काउंसलर और जिला इल्म से सीडीयू के प्रेसीडियम सदस्य के रूप में चुना गया था। वह भारतीय समुदाय के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े रहे हैं और समुदाय को प्रभावित करने वाले कुछ प्रमुख मुद्दों पर सीडीयू नेतृत्व के लिए अपनी आवाज उठाते रहे हैं।

यह घटनाक्रम एक तरह से यह सुनिश्चित करता है कि थुरिंगिया राज्य में सीडीयू के राज्य संसदीय मामलों में भारतीय समुदाय का सीधा दखल है। रंधावा की नियुक्ति के साथ थुरिंगिया राज्य में भारतीय समुदाय के पास शक्तिशाली सीडीयू नेतृत्व से जुड़ने के अधिक अवसर होंगे।

रंधावा ने अपनी नियुक्ति के बाद एक संक्षिप्त संदेश में लिखा कि उनकी नियुक्ति उस भूमिका की मान्यता है, जो भारतीयों ने वर्षो से जर्मन अर्थव्यवस्था और समाज के निर्माण में निभाई है। उन्होंने कहा कि वह एक मजबूत जर्मनी और एक स्वस्थ व मजबूत भारत-जर्मन संबंधों के निर्माण में योगदान देने के लिए भारतीय मूल के युवा जर्मनों के लिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहते हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम