योगी सरकार का बड़ा फैसला, बेरोजगार हैं तो जरूर पढ़ें इस खबर को

बेरोजगारों को इंटर्नशिप के मिलेंगे 2500 रूपये: बेरोजगार युवाओं को प्रदेश सरकार इंटर्नशिप कराने के साथ- साथ 2500 रूपये मानदेय भी देंगे। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर के  रोजगार मेला और नियुक्‍ति पत्र समारोह में इसकी घोषणा की।
yogi adityanath
पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने बताया कि योग्‍यता के मुताबिक युवाओं को विभिन्‍न संस्‍थाओं व उद्योगों से जोड़ा जायेगा और इंटर्नशिप पूरी होने के बाद सरकार नौकरी का इंतजाम भी करेगी । इसके लिए एचआर सेल बनायी जायेगी। इंटर्नशिप छह महीने से एक साल तक की होगी । जिसके लिए केंद्र 1500 और प्रदेश सरकार 1000 रूपये देगी।

50 करोड़ के इन्‍वेस्‍टमेंट से पांच लाख युवाओं को नौकरियां मिलेगी । उत्‍तर प्रदेश पहला ऐसा राज्‍य है जहां ढाई लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। इसी दौरान योगी आदित्‍यनाथ ने इन्‍वेस्‍टर्स समिट का भी जिक्र किया । उन्‍होंने बताया कि इस समिट के बाद प्रदेश में  ढाई लाख करोड़ से अधिक इन्‍वेस्‍टमेंट हुआ है जिसमें से 35 लाख युवाओं के रोजगार से जोड़ा गया है।

प्रदेश के रोजगार व सेवायोजन मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार हर गरीब के चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए प्रयास कर रही है। वह दिन दूर नहीं जब एक भी युवा बेरोजगार नहीं होगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें