यूपी में एक्शन में एंटी रोमियो स्क्वाड, 10 दिन चलेगा विशेष अभियान

नोएडा, 23 सितंबर (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश के बाद 21 सितंबर से एंटी रोमियो स्क्वायड का विशेष अभियान नवरात्रि को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत एक स्लोगन को केंद्र में रख कर करवाई की जा रही है। स्लोगन के मुताबिक मनचलों की खैर नहीं, आम लोगों से बैर नहीं। इस अभियान के तहत एंटी रोमियो स्क्वायड मनचलों पर कार्रवाई कर रहा है। संदिग्धों को वार्निंग कार्ड दिया जा रहा है।
 | 
यूपी में एक्शन में एंटी रोमियो स्क्वाड, 10 दिन चलेगा विशेष अभियान नोएडा, 23 सितंबर (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश के बाद 21 सितंबर से एंटी रोमियो स्क्वायड का विशेष अभियान नवरात्रि को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत एक स्लोगन को केंद्र में रख कर करवाई की जा रही है। स्लोगन के मुताबिक मनचलों की खैर नहीं, आम लोगों से बैर नहीं। इस अभियान के तहत एंटी रोमियो स्क्वायड मनचलों पर कार्रवाई कर रहा है। संदिग्धों को वार्निंग कार्ड दिया जा रहा है।

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद चुनावी घोषणा पत्र के वायदे के मुताबिक एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया गया था। इस स्क्वायड का उद्देश्य था लड़कियों के साथ होने वाली छेड़छाड़, उनका शोषण करने वाले शोहदे, मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करना।

chaitanya

अभी तक की कार्रवाई में 60 लोगों को चेतावनी कार्ड थमाया गया है और उन्हें चेतावनी दी गई है कि आइंदा अगर उन्हें एंटी रोमियो स्क्वायड ने संदिग्ध समझ कर वानिर्ंग कार्ड दिया तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

एंटी रोमियो स्क्वायड टीम के लोग सादी वर्दी में और पुलिस वर्दी में भी रहते हैं। साथ-साथ उनकी कोशिश होती है कि वह भीड़भाड़ वाली जगहों पर, स्कूल, कॉलेज समेत अन्य शैक्षणिक संस्थाओं के आसपास रहें और महिला छात्रावास और पीजी के आसपास, सोसाइटी और सेक्टरों के आसपास, साथ-साथ मेट्रो स्टेशनों, बस अड्डों के आसपास अपनी चेकिंग करते रहें।

--आईएएनएस

पीकेटी/एसकेपी