inspace haldwani
Home उत्तरप्रदेश यूपी: एमएलसी चुनावों की मतगणना जारी, प्रदेश में 199 तो बरेली में...

यूपी: एमएलसी चुनावों की मतगणना जारी, प्रदेश में 199 तो बरेली में 15 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी हुए विधान परिषद चुनावों के प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का फैसला आज हो जाएगा। समूचे यूपी में आज गुरूवार को एमएलसी चुनावों की मतगणना चल रही है। बैलेट से चुनाव होने के कारण नतीजे आने में समय लगेगा। मतगणना जारी है, प्रत्‍याशियों के दिलों की धड़कनें तेज हो गई हैं। यूपी में एक दिसंबर को एमएलसी चुनावों के लिए मतदान हुआ था। एमएलसी चुनावों में सपा और भाजपा में कड़ी टक्‍कर है। सबसे पहले शिक्षक निर्वाचन के नतीजे सामने आ जाएंगे। उसके बाद स्‍नातक निर्वाचन के परिणाम घोषित होंगे।

उधर चुनाव नतीजों को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है एमएलसी चुनावों के नतीजे देश और प्रदेश में आगे की राजनीति की दिशा तय करेंगे। अखिलेश ने कहा कि एमएलसी चुनावों में सपा का परचम लहराएगा। वहीं भाजपा का दावा है कि प्रदेश में बदलाव की लहर चल रही है भाजपा के प्रत्‍याशी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में रिजर्व शिक्षक विधायक कोटे की 11 सीटों पर हुए चुनाव में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है। बीते एक दिसंबर यानी मंगलवार को भाजपा, सपा, शिक्षक संघ और निर्दलीयों को मिलाकर 199 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने मत पेटिकाओं में बंद किया था। 55.47% मतदान हुआ था। चूंकि यह चुनाव सिर्फ बैलट पेपरों से होते हैं तो नतीजे आने में थोड़ी देर हो सकती है। हालांकि सबसे पहले शिक्षक निर्वाचन के नतीजे आएंगे। उसके बाद स्नातक निर्वाचन के परिणाम घोषित होंगे।

मतगणना के दौरान सभी मतगणना केन्‍द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। मतगणना के हर टेबल पर CCTV से निगरानी की जा रही है। इसके साथ ही कोविड-19 हेल्प डेस्क भी बनाई गई है।

बरेली में 15 उम्मीदवार

बरेली मुरादाबाद बरेली-मुरादाबाद शिक्षक खंड सीट पर कुल 15 उम्मीदवार अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। पिछले कई दिनों से प्रत्‍याशी एमएलसी सीट पर जीत बनाने के लिए जद्दोजहद में जुटे हुए थे। आज फैसले की घड़ी है तो प्रत्‍याशी और उनके समर्थक पल पल की जानकारी लेने को मतगणना बूथों पर डटे हुए हैं।

बरेली में भाजपा से हरिसिंह ढिल्‍लो और समाजवादी पार्टी से संजय मिश्र गुरूजी इस सीट पर प्रत्‍याशी हैं। सपा भाजपा के बीच इस सीट पर भी कड़ा मुकाबला है। यहां भाजपा के केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार समेत भाजपा के विधायकों ने पार्टी प्रत्‍याशी को जिताने के लिए पूरा जोर लगा दिया था।

वहीं सपा के पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, पूर्व मंत्री अताउर्रहमान, पूर्व विधायकों व अन्‍य कद्दावर नेताओं ने सपा प्रत्‍याशी को जिताने के लिए दिन रात मेहनत की थी। अन्‍य प्रत्‍याशी भी नतीजों के इंतजाम में हैं।

Related News

बरेली में सीओ की जिम्मेदारी संभाल चुके कुलदीप कुमार को पुरस्कृत करेंगे सीएम, इस काम के लिए मिल रहा ये अवार्ड

न्यूज टुडे नेटवर्क। मेरठ जिले के एकमात्र खिलाड़ी कुलदीप कुमार को लक्ष्मण अवार्ड से नवाजा जाएगा। 24 जनवरी को मेरठ जिले के बहसूमा निवासी...

बरेलीः आंखों के सामने होगी आपकी चोरी हुई बाइक तो भी नहीं पहचान पाएंगे,  जानिए चोर कैसे करते थे खेल

न्यूज टुडे नेटवर्क। पुलिस ने ऐसे शातिर चोरों के गैंग को पकड़ा है जो बाइक चोरी करने के 1 घण्टे के भीतर ही रंग-रूप...

बरेली के 22 वर्षीय युवक की लखनऊ में हत्या, जानिए परिजनों ने क्या लगाए आरोप

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली से लखनऊ मजदूरी करने गए एक 22 वर्षीय युवक की लोहे के रॉड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।...

पीलीभीत: रात को मढ़ी पर हुई थी मछली पार्टी, फिर हुई ऐसी वारदात कि पूरे गांव में मच गया शोर

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत जिले की बीसलपुर तहसील के दियोरिया कोतवाली क्षेत्र के गांव में सिंधौरा में मढ़ी पर संदिग्ध परिस्थितियों में...

अलीगढ़: डीएम ने बीडीओ से कहा- लड़की की शादी से पहले बन जानी चाहिए सड़क, जानिए क्या है मामला…

न्यूज टुडे नेटवर्क। अलीगढ़ डीएम को एक युवती  ने पत्र लिखा पत्र में गांव की सड़क निर्माण कराने के लिए गुहार लगाई है। लिखें...

एसएसपी से बोले सफाईकर्मी के परिजन-साहब पुलिस बेटे को फंसा रही है, जानिए क्या है पूरा मामला

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। चोरी करते हुए रंगेहाथों पकड़े जाने के बाद पब्लिक की पिटाई से युवक की मौत के मामले में पुलिस द्वारा आरोपी...