यूएस कैलिफोर्निया ने 1 करोड़ गंभीर कोविड मामलों की पुष्टि की

लॉस एंजेलिस, 6 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में कोविड-19 महामारी ने और गंभीर रूप ले लिया है। अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले इस राज्य में कोविड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक करोड़ मामलों की पुष्टि की है।
 | 
यूएस कैलिफोर्निया ने 1 करोड़ गंभीर कोविड मामलों की पुष्टि की लॉस एंजेलिस, 6 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में कोविड-19 महामारी ने और गंभीर रूप ले लिया है। अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले इस राज्य में कोविड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक करोड़ मामलों की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कैलिफोर्निया के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के हवाले से कहा कि गोल्डन स्टेट में लगभग 4 करोड़ निवासियों के घर हैं। अब तक कुल 10,024,326 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इससे अब तक 93,056 मौतें होने की सूचना दी गई है।

विभाग ने शुक्रवार के अपडेट में कहा कि इस समय राज्य में कोविड-19 से पीड़ित 4,435 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 505 गहन देखभाल इकाइयों में हैं।

chaitanya

राज्य में लगभग 79.9 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 के टीके की कम से कम एक खुराक लगाई गई है।

कभी महामारी का केंद्र रहा कैलिफोर्निया दिसंबर 2021 में कोरोनावायरस से संक्रमण के 50 लाख मामलों का आंकड़ा पार करने वाला देश का पहला देश बन गया।

सबसे बड़े समाचार पत्र द सैक्रामेंटो बी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कैलिफोर्निया में राज्यव्यापी संचरण संख्या लगातार चढ़ाई पर है, राजधानी में अप्रैल की शुरुआत में महामारी के सबसे निचले बिंदुओं में से एक से लेकर जुलाई के मध्य तक स्वास्थ्य संकट के उच्चतम मामले देखे गए।

--आईएएनएस

एसजीके