यमन प्रांत से खदेड़े गए अल कायदा के आतंकवादी

सना, 21 सितंबर (आईएएनएस)। एक सैन्य अधिकारी ने पुष्टि की है कि यमन के सरकारी बलों ने युद्धग्रस्त देश के दक्षिणी प्रांत अबयान से अल कायदा के कई आतंकवादियों को खदेड़ दिया है।
 | 
यमन प्रांत से खदेड़े गए अल कायदा के आतंकवादी सना, 21 सितंबर (आईएएनएस)। एक सैन्य अधिकारी ने पुष्टि की है कि यमन के सरकारी बलों ने युद्धग्रस्त देश के दक्षिणी प्रांत अबयान से अल कायदा के कई आतंकवादियों को खदेड़ दिया है।

अधिकारी ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, साउदर्न ट्रांजिशनल काउंसिल (एसटीसी) की सैन्य इकाइयां, जो यमन की सरकार का हिस्सा हैं, उन्होंने अशांत अबयान के विभिन्न पहाड़ी इलाकों में अल कायदा के ठिकानों पर हमला किया।

अधिकारी ने पुष्टि की कि एसटीसी सैनिकों का आतंकवाद विरोधी अभियान अभी भी जारी है और अल कायदा के आतंकवादियों उमरान की बड़ी घाटी सहित अबयान में विभिन्न गढ़ों को छोड़ने के लिए मजबूर किया है।

chaitanya

अबयान में अल कायदा के आतंकवादियों को उनके गढ़ों से खदेड़ने के बाद, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित एसटीसी सैनिकों ने आतंकवादी समूह द्वारा नियंत्रित पहाड़ी क्षेत्रों पर हमला करने की तैयारी शुरू कर दी।

पिछले महीने, एसटीसी सैनिकों ने आतंकी समूहों का मुकाबला करने के लिए अबयान में एरोज ऑफ द ईस्ट नामक कोड-नेम से एक आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था।

अरब प्रायद्वीप (एक्यूएपी) में यमन स्थित अल कायदा देश के दक्षिणी प्रांतों में सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हाई-प्रोफाइल हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है।

एक्यूएपी ने युद्ध से तबाह अरब देश में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए यमनी सरकार और हाउती मिलिशिया के बीच वर्षो के घातक संघर्ष का फायदा उठाया है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी