मौका, इस ऐप पर वीडियो बनाओ और जीतो 1 करोड़ का इनाम

चायनीज एप बैन होने का फायदा देशी एप को काफी मिल रहा है। वहीं टिकटॉक बैन होने के बाद से भारतीय शॉर्ट वीडियो एप (Indian short video app) चिंगारी को काफी पसंद किया जा रहा है। इस एप को हर घंटे लाखों लोग डाउनलोड कर रहे हैं और मिलियन में वीडियोज देखे जा रहे हैं। इसी के चलते कंपनी ने अपना पहला डिजिटल टैलेंट हंट शो (Digital talent hunt show) पेश किया है जिसे ‘चिंगारी स्टार्स: टैलेंट का महासंग्राम’ नाम दिया गया है।
chingari app
टैलेंट के इस महासंग्राम में बेस्ट कंटेंट क्रिएटर (Best content creator) को एक करोड़ रुपये का इनाम रखा गया है, वहीं देश के प्रत्येक राज्य के बेस्ट कंटेंट क्रिएटर को पांच लाख रुपये मिलेंगे। शो की घोषणा करते हुए चिंगारी एप (Spark app) के को-फाउंडर सुमित घोष ने कहा कि इस शो का मकसद देसी टैलेंट (Desi Talent) को एक मुकाम देना है। शो राष्ट्रीय और राज्य दो स्तर पर होगा। इस शो में यूजर्स डांस, सिंगिंग, एक्टिंग, मिमिक्री, कॉमेडी और इनोवेशन कैटेगरी में अपने वीडियो अपलोड कर सकते हैं। इस कॉन्टेस्ट में देश का कोई भी नागरिक हिस्सा ले सकता है। शो में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी को 15-60 सेकेंड का वीडियो अपलोड करना होगा। इसके बाद उनकी परफॉर्मेंस (performance) के हिसाब से उन्हें शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। इसके लिए एप में ही लाइव वोटिंग (Live voting) होगी।

चिंगारी स्टार्स: टैलेंट का महासंग्राम में हिस्सा लेने का तरीका
अपने फोन में चिंगारी एप को डाउनलोड करें। इसके बाद अपनी कैटेगरी (Category) सेलेक्ट करें। अब 15-30 सेकेंड का अपना कोई भी वीडियो अपलोड (Video upload) करें। इसके बाद वीडियो को दोस्तों के साथ शेयर करें और उन्हें भी एप डाउनलोड करने को कहें। इसके बाद वोटिंग के लिए अपने दोस्त वीडियो पर लाइक के लिए कहें। वोटिंग के आधार पर हर राज्य से 10 प्रतिभागी को चुना जाएगा। जिन्हें 5-5 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। इन 10 प्रतिभागियों (participants) में से एक का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए होगा जिसे एक करोड़ रुपये का इनाम मिलेगा।
                    http://www.narayan98.co.in/
Narayan College                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें