मैक्रों ने मोदी का हवाला देकर विकसित, विकासशील देशों के बीच सहयोग की अपील की

संयुक्त राष्ट्र, 21 सितंबर (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए उत्तर-दक्षिण की दरार को दूर करने और दुनिया की समस्याओं पर कार्रवाई करने के लिए एक वैश्विक गठबंधन बनाने का आह्वान किया है।
 | 
मैक्रों ने मोदी का हवाला देकर विकसित, विकासशील देशों के बीच सहयोग की अपील की संयुक्त राष्ट्र, 21 सितंबर (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए उत्तर-दक्षिण की दरार को दूर करने और दुनिया की समस्याओं पर कार्रवाई करने के लिए एक वैश्विक गठबंधन बनाने का आह्वान किया है।

उन्होंने मंगलवार को महासभा की उच्चस्तरीय बैठक में कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना सही है कि यह समय युद्ध का नहीं है, यह समय पूर्व का पश्चिम से बदला लेने या पश्चिम का विरोध करने का नहीं है। यह समय है हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का सामूहिक रूप से सामना करने का।

chaitanya

उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि यहां ऐसे देश हैं जिन्होंने इस युद्ध में तटस्थता का एक रूप चुना है और कह रहे हैं कि वे गठबंधन नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, वे गलत हैं, वे एक ऐतिहासिक गलती कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गुट निरपेक्ष आंदोलन ने शांति के लिए, राज्यों की संप्रभुता के लिए, क्षेत्रीय अखंडता के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन जो आज चुप हैं, वे वास्तव में एक नए साम्राज्यवाद के कारण एक तरह से उलझे हुए हैं।

मैक्रों ने प्रतिबंधों का विरोध करने वाले देशों की भी आलोचना की, क्योंकि यह उन्हें आर्थिक रूप से प्रभावित कर सकता है।

--आईएएनएस

एसजीके