मेवात स्थित साइबर अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने साइबर जालसाजों के मेवात स्थित एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 | 
मेवात स्थित साइबर अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने साइबर जालसाजों के मेवात स्थित एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों की पहचान हरियाणा के मेवात जिले के रहने वाले मोइन (20), नजीर (20), शाहरुख (21), राशिद (21) और लियाकत (20) के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) रोहित मीणा ने कहा कि, एक व्यक्ति ने पिछले साल सितंबर में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसे फोनपे ऐप के जरिए पैसे ट्रांसफर करने के बहाने 1.5 लाख रुपये की ठगी की गई।

chaitanya

असके अनुसार, मेवात में नसीम उर्फ नस्सी और लियाकत द्वारा चलाए जा रहे साइबर ठगी गिरोह पर मामला दर्ज कर लिया गया। इस साल मई में आरोपी नसीम को गिरफ्तार कर लिया गया था। मीणा ने कहा कि, उन्हें 16 सितंबर को सूचना मिली थी कि मेवात गिरोह के कुछ सक्रिय सदस्य पलवल के पास पुन्हाना रोड पर एक पार्टी में शामिल होने आएंगे। इसी के तहत टीम गठित की गई जो पलवल पहुंची और पता चला कि गैंग के पांच सदस्य पुन्हाना रोड स्थित एक होटल में आए हैं। डीसीपी ने कहा, पुलिस ने एक जाल बिछाया और गिरोह के पांच सदस्यों को होटल से पकड़ा, जहां वे सभी पार्टी कर रहे थे।

लगातार पूछताछ करने पर आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर ऑनलाइन धोखाधड़ी के माध्यम से कई लोगों को ठगा। आरोपियों ने खुलासा किया कि, वे पीड़ितों को पैसे ट्रांसफर करने के बहाने फोन करते थे और उन्हें यूपीआई पिन का उपयोग करके भुगतान स्वीकार करने के लिए कहते थे। जब पीड़ितों इसे स्वीकार करते तो उनके बैंक खातों से धोखाधड़ी से पैसे काट लिए जाते।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम