मेरियम-वेबस्टर ने वर्डल के क्लोन क्वॉर्डल का किया अधिग्रहण

सैन फ्रांसिस्को, 23 जनवरी (आईएएनएस)। एनसाइक्लोपीडिया ब्रिटानिका की सहायक कंपनी मेरियम-वेबस्टर ने गेम क्वॉर्डल का अधिग्रहण किया। टेकट्रंच की रिपोर्ट के अनुसार अभी सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है।
 | 
मेरियम-वेबस्टर ने वर्डल के क्लोन क्वॉर्डल का किया अधिग्रहण सैन फ्रांसिस्को, 23 जनवरी (आईएएनएस)। एनसाइक्लोपीडिया ब्रिटानिका की सहायक कंपनी मेरियम-वेबस्टर ने गेम क्वॉर्डल का अधिग्रहण किया। टेकट्रंच की रिपोर्ट के अनुसार अभी सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है।

द क्वॉर्डल की वेबसाइट अब मरियम-वेबस्टर वेबसाइट पर अपने स्वयं के पृष्ठ की ओर ले जाती है, और द क्वॉर्डल निर्माता फ्रेडी मेयर ने खेल के ट्यूटोरियल अनुभाग के शीर्ष पर एक बयान जारी किया।

मेयर ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मरियम-वेबस्टर द्वारा क्वॉर्डल का अधिग्रहण किया गया है! मैं इस खेल के लिए एक बेहतर घर के बारे में नहीं सोच सकता। बहुत सारी नई सुविधाएं और मजा आने वाला है, इसलिए बने रहें!

वर्डल की सफलता के बाद, क्वॉर्डल सहित कई नकलें बाजार में आ गईं।

वर्डल एक सरल ऑनलाइन गेम है, जो खिलाड़ियों को पांच-अक्षर वाले शब्द का अनुमान लगाने के छह अवसर प्रदान करता है और यदि वे किसी भी अक्षर का सही अनुमान लगाते हैं तो रंग-कोडित सुराग के रूप में प्रतिक्रिया प्रदान करता है।

chaitanya

दूसरी ओर, क्वॉर्डल मूल वर्डल सिद्धांत पर बनाता है, इस अपवाद के साथ कि नौ प्रयासों के साथ एक साथ अनुमान लगाने के लिए चार पांच-अक्षर वाले शब्द हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कौन से अनुमान सही हैं और क्या कोई अक्षर शब्द में शामिल है, लेकिन चार शब्दों में से प्रत्येक के लिए एक अलग स्थान पर है, यह इंगित करने के लिए टाइलें रंग बदलती हैं।

chaitanya

--आईएएनएस

सीबीटी