मेघालय में एनसीपी विधायक कांग्रेस में शामिल

शिलांग, 23 जनवरी (आईएएनएस)। मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विधायकों का पाला (पार्टी) बदलने का खेल जारी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एकमात्र विधायक सोमवार को विधानसभा और पार्टी छोड़कर विपक्षी कांग्रेस में शामिल हो गए।
 | 
मेघालय में एनसीपी विधायक कांग्रेस में शामिल शिलांग, 23 जनवरी (आईएएनएस)। मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विधायकों का पाला (पार्टी) बदलने का खेल जारी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एकमात्र विधायक सोमवार को विधानसभा और पार्टी छोड़कर विपक्षी कांग्रेस में शामिल हो गए।

अब तक, मेघालय के 19 विधायक लगभग दो महीने में विधानसभा और अपने संबंधित दलों से इस्तीफा दे चुके हैं और विभिन्न अन्य दलों में शामिल हो गए हैं।

पूर्वोत्तर राज्य के वरिष्ठ राजनेता एनसीपी विधायक सालेंग संगमा ने मेघालय विधानसभा के आयुक्त और सचिव एंड्रयू सिमंस को अपना त्याग पत्र सौंप दिया है। संगमा 2018 में वेस्ट गारो हिल्स जिले के गैम्बेग्रे निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए चुने गए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (2010-2018) के नेतृत्व में बारह विधायक, जिन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी, नवंबर 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए, जिससे वह रातों-रात पूर्वोत्तर राज्य में मुख्य विपक्ष बन गई।

chaitanya

2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 21 सीटें जीतीं, लेकिन बाद में उसके सभी विधायक तृणमूल और सत्तारूढ़ एनपीपी सहित अन्य दलों में शामिल हो गए। तृणमूल के 12 विधायकों में से अब तक पांच अन्य दलों में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ चुके हैं।

chaitanya

--आईएएनएस

केसी/एएनएम