मेंगलुरु ब्लास्ट : जिम्मेदारी का दावा करने वाले इस्लामिक संगठन के खिलाफ जांच शुरू

दक्षिण कन्नड़ (कर्नाटक), 24 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने एक इस्लामिक संगठन के खिलाफ विशेष जांच शुरू की है जिसने मंगलुरु विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी और राज्य में एक और हमले की चेतावनी दी थी।
 | 
मेंगलुरु ब्लास्ट : जिम्मेदारी का दावा करने वाले इस्लामिक संगठन के खिलाफ जांच शुरू दक्षिण कन्नड़ (कर्नाटक), 24 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने एक इस्लामिक संगठन के खिलाफ विशेष जांच शुरू की है जिसने मंगलुरु विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी और राज्य में एक और हमले की चेतावनी दी थी।

एडीजीपी (कानून व्यवस्था) आलोक कुमार ने विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इसकी विशेष जांच शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा, हालांकि, मामले के बारे में तथ्यों को वेरिफाई करना होगा।

बम ब्लास्ट मामले की जांच तेजी से चल रही है। जांच को पटरी से उतारने के लिए इस्लामिक संगठन का बयान जारी किया गया होगा, उन्होंने कहा, हम इसमें एक विशेष जांच शुरू करेंगे और इसमें शामिल लोगों को खोद निकालेंगे।

इससे पहले दिन में, एक अज्ञात इस्लामिक संगठन इस्लामिक रेसिस्टेंट काउंसिल (आईआरसी) ने ऑटो विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी और भविष्य में एक और हमले की चेतावनी दी।

आईआरसी ने एक बयान में गिरफ्तार आतंकी संदिग्ध को अपना भाई बताया और कहा कि लक्ष्य मंगलुरु शहर के कादरी में एक मंदिर था।

बयान में कहा गया, मंगलुरु भगवा आतंकवादियों का गढ़ बन गया है। हालांकि इस बार हमारे प्रयास विफल रहे हैं, हम राज्य और केंद्रीय जांच एजेंसियों को चकमा देकर एक और हमला करने के लिए तैयार होंगे।

धमाका 19 नवंबर को एक ऑटो में हुआ था। कुकर बम, तटीय क्षेत्र और राज्य में सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर हमला करने के लिए डिजाइन किया गया था।

जांच से पता चला कि हमलावर ने शुरू में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कार्यक्रम को निशाना बनाया और बाद में आरएसएस से संबद्ध संस्थानों में से एक द्वारा आयोजित बच्चों के उत्सव में विस्फोट करना चाहता था।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने घोषणा की थी कि मामला जल्द ही एनआईए को सौंप दिया जाएगा।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

WhatsApp Group Join Now