माइक्रोसॉफ्ट ने 190 से अधिक देशों में नया विंडोज अपडेट रिलीज किया

सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह अब 190 से अधिक देशों में विंडोज 11 के लेटेस्ट वर्जन विंडोज 11 2022 अपडेट को रिलीज कर रहा है।
 | 
माइक्रोसॉफ्ट ने 190 से अधिक देशों में नया विंडोज अपडेट रिलीज किया सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह अब 190 से अधिक देशों में विंडोज 11 के लेटेस्ट वर्जन विंडोज 11 2022 अपडेट को रिलीज कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि नया अपडेट अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अमेजन ऐप स्टोर पूर्वावलोकन का विस्तार करेगा, जिसमें विंडोज 11 के लिए बिल्ट-इन गेम पास, नई एक्सेसिबिलिटी फीचर्स, उन्नत सुरक्षा अपडेट और बहुत कुछ शामिल है।

विंडोज सर्विसिंग एंड डिलीवरी के प्रोग्राम मैनेजमेंट, वाइस प्रेसिडेंट, जॉन केबल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, विंडोज 11 के लिए हमारा लॉन्च ²ष्टिकोण हमारे सुस्थापित अपडेट सिस्टम और प्रक्रियाओं का लाभ उठाता है। मापा और चरणबद्ध रोलआउट विंडोज अपडेट के माध्यम से अपडेट की पेशकश करेगा जब डेटा दिखाता है कि आपका डिवाइस तैयार है, क्योंकि हमारा उद्देश्य एक गुणवत्ता अपडेट अनुभव प्रदान करना है।

chaitanya

केबल ने कहा, हम गुणवत्ता संकेतों की निगरानी के रूप में पहले हफ्तों में पेशकश की उपलब्धता को शुरू में बढ़ा देंगे। यदि हमें पता चलता है कि आपके डिवाइस में कोई समस्या हो सकती है, जैसे कि किसी एप्लिकेशन की असंगति, तो हम एक सुरक्षा होल्ड लगा सकते हैं और उस समस्या का समाधान होने तक अपडेट की पेशकश नहीं कर सकते हैं।

योग्य उपयोगकर्ता विंडोज अपडेट सेटिंग्स खोलकर और अपडेट के लिए चेक का चयन कर नए अपडेट को इंस्टॉल करना चुन सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि वह टैब्ड फाइल एक्सप्लोरर सहित अनुभवों के एक नए सेट की घोषणा कर रही है, जिसे सभी संस्करणों के लिए 2022 अपडेट का एक पुर्जा माना जाता है, जो इस अक्टूबर में तैयार हो जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने उल्लेख किया कि उसने इन सुविधाओं के लिए अक्टूबर में वैकल्पिक गैर-सुरक्षा पूर्वावलोकन रिलीज के साथ समयबद्ध रोलआउट की योजना बनाई है और फिर उन्हें नवंबर 2022 सुरक्षा अपडेट रिलीज में व्यापक रूप से उपलब्ध कराया जाएगा।

इसने कई उपयोगकर्ताओं के लिए फीचर अपडेट के डाउनलोड आकार को 450 एमबी तक कम कर दिया है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी