महरौली हत्याकांड: आफताब-श्रद्धा के घर पहुंची पुलिस, गुरुवार को पॉलीग्राफ होने की संभावना

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की टीमों ने बुधवार को दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में उस घर की तलाशी ली, जहां आफताब अमीन पूनावाला अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर के साथ रहता था।
 | 
महरौली हत्याकांड: आफताब-श्रद्धा के घर पहुंची पुलिस, गुरुवार को पॉलीग्राफ होने की संभावना नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की टीमों ने बुधवार को दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में उस घर की तलाशी ली, जहां आफताब अमीन पूनावाला अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर के साथ रहता था।

आफताब पर इस साल मई में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है। इस बीच, रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में बुधवार को आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं किया गया, जिसकी गुरुवार को होने की संभावना है।

chaitanya

सूत्रों ने बताया कि कुछ प्रारंभिक जानकारी हासिल करने के लिए एक प्री-मेडिकल सत्र का आयोजन किया गया, जिसका उपयोग बाद में डायग्नोस्टिक प्रश्नों को विकसित करने के लिए किया जाएगा, साथ ही मंगलवार शाम को रोहिणी में एफएसएल में आफताब पर एक वैज्ञानिक सत्र आयोजित किया गया।

सूत्रों ने कहा, हालांकि, मुख्य पॉलीग्राफ टेस्ट जिसमें दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार की गई एक प्रश्नावली शामिल होगी, गुरुवार को होने की संभावना है। सूत्रों ने यह भी कहा कि श्रद्धा हत्याकांड में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है क्योंकि आफताब पूछताछ के दौरान बयान सही से नहीं दे रहा है, पूछताछकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

पुलिस को लगता है कि आफताब ने फुलप्रूफ प्लानिंग से हत्या की है, न कि गुस्से में आकर। एक पॉलीग्राफ टेस्ट, जिसे आमतौर पर लाई-डिटेक्टर टेस्ट के रूप में जाना जाता है, एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें किसी व्यक्ति के शारीरिक संकेतक जैसे रक्तचाप, नाड़ी और श्वसन को रिकॉर्ड किया जाता है, जब वह प्रश्नों का उत्तर दे रहा होता है।

अब तक, अपराध की जगह छतरपुर में किराए के आवास का पुलिस और फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा बारीकी से निरीक्षण किया गया है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम