मप्र में लापरवाही पर बिजली महकमे के 4 जूनियर इंजीनियर निलंबित

भोपाल, 22 सितंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा चार जूनियर इंजीनियर को राजस्व वसूली, बिलिंग दक्षता में कमी और कर्तव्य में लापरवाही तथा कर्तव्यों के निर्वाहन में कोताही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
 | 
मप्र में लापरवाही पर बिजली महकमे के 4 जूनियर इंजीनियर निलंबित भोपाल, 22 सितंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा चार जूनियर इंजीनियर को राजस्व वसूली, बिलिंग दक्षता में कमी और कर्तव्य में लापरवाही तथा कर्तव्यों के निर्वाहन में कोताही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि रायसेन वृत्त के सहायक प्रबंधक संतलाल उईके व सहायक प्रबंधक अजय सिंह एवं ग्वालियर रीजन के भिंड वृत्त में पदस्थ सहायक प्रबंधक पियूष अतुलकर एवं गुना वृत्त अंतर्गत पदस्थ सहायक प्रबंधक पी.आर. डेहरिया को अपने कर्तव्य के निर्वाहन में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

chaitanya

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने सभी मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों को सचेत किया है कि राजस्व वसूली के कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्यवाही करने के साथ निर्देश दिए कि राजस्व संग्रहण, बिलिंग दक्षता, बिलिंग संग्रहण दक्षता, सीआरपीयू (प्रति यूनिट नकद राजस्व वसूली) में वृद्धि की जाए तथा बिजली चोरी में प्रभावी अंकुश लगाया जाए और सकल तकनीकी वाणिज्यिक हानियों (एटीएण्डसी) में कमी लायी जाने के साथ ही महाप्रबंधक तथा उपमहाप्रबंधक द्वारा सतत मॉनिटरिंग की जाए। मुख्य महाप्रबंधक मैदानी क्षेत्रों के दौरे बढ़ाते हुए कार्यों की निरंतर समीक्षा करें।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी