मध्यप्रदेश में कांग्रेस टैलेंट हंट के जरिए खोजेगी प्रवक्ता

भोपाल 22 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रवक्ताओं की खोज के लिए टैलेंट हंट कंपटीशन करने जा रही है, इसके जरिए जिले स्तर पर ऐसे युवाओं का चयन किया जाएगा या यूं कहें खोज की जाएगी जो हर मुद्दे पर हाजिर जवाब तो हो ही, साथ ही उन्हें स्थानीय समस्याओं और मुद्दों की अच्छी जानकारी हो।
 | 
मध्यप्रदेश में कांग्रेस टैलेंट हंट के जरिए खोजेगी प्रवक्ता भोपाल 22 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रवक्ताओं की खोज के लिए टैलेंट हंट कंपटीशन करने जा रही है, इसके जरिए जिले स्तर पर ऐसे युवाओं का चयन किया जाएगा या यूं कहें खोज की जाएगी जो हर मुद्दे पर हाजिर जवाब तो हो ही, साथ ही उन्हें स्थानीय समस्याओं और मुद्दों की अच्छी जानकारी हो।

राज्य में कांग्रेस भाजपा को बेहतर जवाब देने के लिए जिले स्तर पर प्रवक्ताओं की मजबूत टीम तैयार करना चाहती है। इसी के चलते उसने टैलेंट हंट प्रतियोगिता आयोजित करने का फैसला किया है। प्रवक्ताओं की खोज के लिए जिले स्तर पर भी प्रभारी प्रवक्ताओं की नियुक्ति की गई है जो अपने अपने जिले में योग्य और क्षमता पान प्रवक्ताओं की खोज करेंगे। इस प्रतियोगिता में ऐसे युवाओं का चयन करने की तैयारी है जो तथ्यात्मक तौर पर सरकार की घोषणाओं की हकीकत मीडिया के जरिए जनता के सामने रखने में सक्षम हो। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने हर जिले में प्रवक्ता की खोज के लिए एक-एक प्रभारी बनाया है।

chaitanya

हाजिर जवाब प्रवक्ता की तलाश के लिए कांग्रेस ने खास तरह की प्रश्नोत्तरी भी तैयार करना शुरू दिया है, जिसमें संबंधित व्यक्ति के ज्ञान की जानकारी तो मिलेगी ही साथ ही उसका राजनीतिक विवेक कैसा है इसे भी पता किया जाएगा। हां योग्यता भी तय की गई है उसके मुताबिक प्रवक्ता के लिए स्नातक होना जरूरी है इसके लिए भाषण प्रतियोगिता भी कराई जाएगी इन युवाओं के बीच में।

सूत्रों का कहना है कि मीडिया विभाग के अध्यक्ष मिश्रा ने जो जिला प्रभारी प्रवक्ता नियुक्त किए हैं, वे अपने प्रभार वाले जिले में पार्टी की रीति नीति और उसके प्रचार-प्रसार के लिए भी काम करेंगे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम