मणिरत्नम ने बताया कैसे पोन्नियिन सेलवन-1 ने चोल-युग के आभूषणों को रिक्रिएट किया

हैदराबाद, 23 सितंबर (आईएएनएस)। मशहूर निर्देशक मणिरत्नम की मशहूर फिल्म पोन्नियिन सेलवन-1 (पीएस) 30 सितंबर को दुनियाभर में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।
 | 
मणिरत्नम ने बताया कैसे पोन्नियिन सेलवन-1 ने चोल-युग के आभूषणों को रिक्रिएट किया हैदराबाद, 23 सितंबर (आईएएनएस)। मशहूर निर्देशक मणिरत्नम की मशहूर फिल्म पोन्नियिन सेलवन-1 (पीएस) 30 सितंबर को दुनियाभर में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह फिल्म कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा 1950 के दशक में इसी नाम से लिखे गए महाकाव्य ऐतिहासिक उपन्यास पर आधारित है, जो पिछले 70 वर्षों में सबसे अधिक बिकने वाला उपन्यास रहा है। 10वीं शताब्दी में स्थापित, यह एक स्वर्ण युग की शुरूआत से ठीक पहले की अवधि से संबंधित है।

chaitanya

मणिरत्नम चीजों को बहुत अलग तरीके से करने के लिए जाने जाते हैं - और यह फिल्म निर्माण के हर पहलू के लिए होता है, पात्रों, ²श्यों को चुनने से लेकर, और इस तरह की फिल्म के लिए, गहने, जो एक कहानी भी बताते हैं।

ज्वैलरी डिजाइन हाउस कृष्णादास एंड कंपनी के साथ अपने सहयोग के बारे में बोलते हुए, मणिरत्नम ने कहा, किशनदास पीएस के निर्माण के दौरान हुई सबसे अच्छी चीजों में से एक है। हमारा उद्देश्य फिल्म को यथासंभव वास्तविक रूप में प्रस्तुत करना था।

इस फिल्म को व्यापक प्री-प्रोडक्शन कार्य की आवश्यकता थी। प्रत्येक पात्र के लुक के लिए हमारे पास कई परीक्षण थे। हमने वेशभूषा और आभूषणों के साथ फोटो शूट किया। जब तक वे शूटिंग पर आए कलाकार अच्छी तरह से तैयार थे।

मणिरत्नम ने कहा कि किशनदास का काम उत्कृष्ट है।

उन्होंने कहा, उन्होंने फिल्म में उतना ही प्रयास किया जितना हमने किया। इस फिल्म के लिए बहुत सारे टुकड़े तैयार किए गए थे। हर विवरण का ख्याल रखा गया।

निर्देशक ने बताया कि डिजाइनरों ने चोल काल के बहुत सारे रूपांकनों और डिजाइनों को शामिल किया। उन्होंने कहा कि वे प्रत्येक चरित्र की प्रकृति से अवगत थे और उन्होंने इसे ध्यान में रखते हुए आभूषणों को डिजाइन किया था।

चोल युग के लिए प्रासंगिक आभूषणों पर ज्यादातर फूल, पक्षी, कमल, मोर, तोते, देवी-देवता और फिलाग्री वर्क का इस्तेमाल किया जाता था।

किशनदास एंड कंपनी के साथ, कॉस्ट्यूम डिजाइनर एका लखानी ने पूरे सपोटिर्ंग कास्ट के लिए सभी विशिष्ट लुक्स की अवधारणा की, जो पूरी तरह से मणिरत्नम द्वारा परिकल्पित चरित्र के पैलेट में मिश्रित होते हैं।

मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस हैशटैग-पीएस1 (पोन्नियिन सेलवन) 30 सितंबर को तमिल, हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी