मंगलुरु ब्लास्ट : आरोपी के मोबाइल से जाकिर नाईक के वीडियो बरामद

दक्षिण कन्नड़, 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट मामले के आरोपी मोहम्मद शारिक के मोबाइल से इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक के कई वीडियो बरामद किए हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
 | 
मंगलुरु ब्लास्ट : आरोपी के मोबाइल से जाकिर नाईक के वीडियो बरामद दक्षिण कन्नड़, 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट मामले के आरोपी मोहम्मद शारिक के मोबाइल से इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक के कई वीडियो बरामद किए हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

राज्य सरकार ने आगे की जांच के लिए मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया है। पुलिस शारिक के बारे में जुटाई गई सभी जानकारियां एजेंसी को सौंपेगी।

शिवमोग्गा जिले का संदिग्ध आतंकवादी मोहम्मद शारिक पहले एक भित्तिचित्र मामले में शामिल था। बाद में, वह गायब हो गया और वैश्विक आतंकी नेटवर्क से हाथ मिलाने में कामयाब रहा।

chaitanya

पुलिस ने उसके मोबाइल से बम बनाने का वीडियो भी बरामद किया है। शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद बिजली, कन्नड़ और संस्कृति मंत्री वी. सुनील कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार कर्नाटक में एनआईए की एक इकाई बनाने पर विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाकर विध्वंसक गतिविधियों को रोकने की कोशिश कर रही है। मंत्री ने कहा कि आतंकवादियों की साजिश नाकाम कर दी गई है और हिंदुओं को निशाना बनाने की उनकी कोशिश नाकाम कर दी गई है।

उन्होंने कहा, आतंकी गतिविधियों के प्रति हमने कभी नरम रुख नहीं अपनाया। लोगों को इस तरह की मानसिकता से दूर हो जाना चाहिए। इन घटनाक्रमों को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

इस घटना की निंदा की जानी चाहिए और लोगों को आतंकवादी कृत्यों के लिए समर्थन प्रणाली के प्रति सावधान रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रवीण कुमार नेट्टारे हत्याकांड, एसडीपीआई की परेशान करने वाली गतिविधियों का लोग विरोध कर रहे हैं।

एक अज्ञात इस्लामिक संगठन इस्लामिक रेसिस्टेंस काउंसिल (आईआरसी) ने गुरुवार को 19 नवंबर को हुए मंगलुरु ऑटो विस्फोट की जिम्मेदारी ली और भविष्य में एक और हमले की चेतावनी दी।

संगठन ने एडीजीपी (कानून व्यवस्था) आलोक कुमार को भी चेतावनी दी है जो मंगलुरु में तैनात हैं और व्यक्तिगत रूप से विस्फोट मामले की जांच की निगरानी कर रहे हैं।

इस बीच, जांच से पता चला कि संदिग्ध आतंकवादी मोहम्मद शारिक मंगलुरु में एक बाल उत्सव और कादरी मंजूनाथ स्वामी मंदिर लक्ष दीपोत्सव कार्यक्रम में विस्फोट करने की योजना बना रहा था।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी