भारत जोड़ो यात्रा से ट्रेफिक समस्या, केरल एचसी में यात्रा को रेगुलेट करने की मांग

कोच्चि, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। केरल उच्च न्यायालय ने मंगलवार को एक जनहित याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चल रही भारत जोड़ो यात्रा को रेगुलेट करने के लिए अदालत के हस्तक्षेप की मांग की गई थी। इस महीने की शुरूआत में यात्रा के केरल में प्रवेश करने के बाद ट्रैफिक जाम को लेकर लोगों को भारी परेशानी हो रही है।
 | 
भारत जोड़ो यात्रा से ट्रेफिक समस्या, केरल एचसी में यात्रा को रेगुलेट करने की मांग कोच्चि, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। केरल उच्च न्यायालय ने मंगलवार को एक जनहित याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चल रही भारत जोड़ो यात्रा को रेगुलेट करने के लिए अदालत के हस्तक्षेप की मांग की गई थी। इस महीने की शुरूआत में यात्रा के केरल में प्रवेश करने के बाद ट्रैफिक जाम को लेकर लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

यह याचिका पूर्व पुलिस अधिकारी के. विजयन ने दायर की है, जो अब पेशे से वकील हैं।

11 सितंबर को तमिलनाडु से केरल में प्रवेश करने वाली यात्रा में भारी भीड़ उमड़ रही है, खासकर शाम में अनुमानित 20,000 से अधिक लोग रैली में भाग लेते हैं।

इसके परिणामस्वरूप प्रतिदिन बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है और इसके खिलाफ याचिकाकर्ता ने राहत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

chaitanya

अपनी याचिका में उन्होंने यह भी मांग की है कि यात्रा के आयोजकों को सुरक्षा की लागत वहन करने के लिए कहा जाना चाहिए जो हर दिन भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात करने पर प्रदान की जा रही है।

याचिकाकर्ता ने पुलिस मुख्यालय से भी उचित कदम उठाने का अनुरोध किया है।

उन्होंने अदालत से यह देखने को कहा है कि यात्रा आगे बढ़े और वाहनों को भी चलने के लिए पर्याप्त जगह मिले।

उम्मीद है कि अदालत बुधवार को याचिका पर सुनवाई करेगी।

यात्रा 11 सितंबर को केरल की सीमा पर पहुंची और 19 दिनों में 43 विधानसभा और 12 लोकसभा क्षेत्रों को पार कर 453 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम