भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड से 1-3 से हारी

केपटाउन, 24 जनवरी (आईएएनएस)। चार मैचों की श्रृंखला में घरेलू टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन के बाद, जिसे भारतीय महिला हॉकी टीम ने 3-0 से जीता था, सविता की अगुआई वाली टीम को यहां कड़े मुकाबले में विश्व नंबर 1 नीदरलैंड से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा।
 | 
भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड से 1-3 से हारी केपटाउन, 24 जनवरी (आईएएनएस)। चार मैचों की श्रृंखला में घरेलू टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन के बाद, जिसे भारतीय महिला हॉकी टीम ने 3-0 से जीता था, सविता की अगुआई वाली टीम को यहां कड़े मुकाबले में विश्व नंबर 1 नीदरलैंड से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के अपने दौरे के हिस्से के रूप में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैच खेलने हैं। अच्छी फॉर्म में चल रही भारतीय टीम ने मैच के 24वें मिनट में युवा सनसनी ब्यूटी डुंगडुंग के शानदार मैदानी गोल से आक्रामक शुरूआत की।

हालांकि 1-0 की बढ़त ने भारत को मजबूत शुरूआत दी, लेकिन बढ़त ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और नीदरलैंड ने 29वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। यह फेलिस एल्बर्स द्वारा परिवर्तित एक पीसी था।

जबकि दोनों टीमों द्वारा तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन नीदरलैंड अंतिम क्वार्टर में हमला करने में आगे रहे और बोर्ड पर 3-1 के साथ मैच समाप्त करने के लिए दो महत्वपूर्ण गोल किए। यह यिब्बी जानसेन और फ्रीके मोस थीं, जिन्होंने नीदरलैंड्स की जीत में गोल दागे।

chaitanya

26 जनवरी को दूसरे मैच में भारत फिर नीदरलैंड से भिड़ेगा।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर