भारतीय नौसेना के बाइकर्स दल ने पूर्वोत्तर में अभियान शुरू किया

गुवाहाटी, 25 नवंबर (आईएएनएस)। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत भारतीय नौसेना की बाइकर्स टीम - द सी राइडर्स ने शुक्रवार को आठ में से सात पूर्वोत्तर राज्यों में मोटरसाइकिल अभियान शुरू किया।
 | 
भारतीय नौसेना के बाइकर्स दल ने पूर्वोत्तर में अभियान शुरू किया गुवाहाटी, 25 नवंबर (आईएएनएस)। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत भारतीय नौसेना की बाइकर्स टीम - द सी राइडर्स ने शुक्रवार को आठ में से सात पूर्वोत्तर राज्यों में मोटरसाइकिल अभियान शुरू किया।

अभियान को वर्चुअली नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर. हरि कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसके बाद 15 सी राइडर्स अपनी रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 सीसी बाइक पर सवार होकर गुवाहाटी के साउथ पॉइंट स्कूल से निकले। अभियान 24 दिनों की अवधि में कुल 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

chaitanya

अभियान सात राज्यों में दो चरणों में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें प्रत्येक चरण में इस क्षेत्र के कुछ सबसे कठिन और सबसे आश्चर्यजनक इलाकों को शामिल किया गया है। राइडर्स भारत-बांग्लादेश सीमा के साथ-साथ चलेंगे, ऐतिहासिक उनाकोटी मूर्तियों, केइबुल लामजाओ राष्ट्रीय उद्यान, दुनिया में एकमात्र तैरता हुआ राष्ट्रीय उद्यान, और प्रसिद्ध हॉर्नबिल उत्सव का गवाह बनेंगे।

अभियान उच्च ऊंचाई वाले सेला और बुमला दरें से होते हुए शिलांग, आइजोल, इंफाल और कोहिमा से होकर गुजरेगा। इस अभियान के लिए भारतीय नौसेना ने रॉयल एनफील्ड के साथ साझेदारी की है। कैप्टन सुमीत पुरी के नेतृत्व में सी राइडर्स विभिन्न स्कूलों में छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे और उन्हें भारतीय नौसेना के बारे में जागरूक करते हुए रोमांच की भावना का परिचय देंगे। इस पहल का उद्देश्य युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम