ब्रिटेन के अस्पताल में भारतीय मूल की नर्स पर 7 साल के बच्चे की हत्या का आरोप

लंदन, 8 जून (आईएएनएस)। ब्रिटेन के एक निजी अस्पताल में काम करने वाली भारतीय मूल की एक नर्स पर सात साल के एक बच्चे की कथित रूप से हत्या करने का आरोप लगा है। नर्स 2016 के मामले में अदालत में पेश हुई।
 | 
लंदन, 8 जून (आईएएनएस)। ब्रिटेन के एक निजी अस्पताल में काम करने वाली भारतीय मूल की एक नर्स पर सात साल के एक बच्चे की कथित रूप से हत्या करने का आरोप लगा है। नर्स 2016 के मामले में अदालत में पेश हुई।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, 62 वर्षीय अनुराधा भूपतिराजू पर डॉक्टर की अनुमति के बिना श्वास मॉनिटर को दो घंटे से अधिक समय तक बंद करने के लिए घोर लापरवाही का आरोप लगाया गया था।

परिणामस्वरूप, जेम्स ड्वेरीहाउस की मस्तिष्क की गंभीर चोट से मृत्यु हो गई।

तीन दशक से अधिक के नर्सिग अनुभव वाली भूपतिराजू पिछले हफ्ते वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुईं और उन्होंने अपने नाम, जन्मतिथि और पते की पुष्टि की।

सीनियर डिस्ट्रिक्ट जज पॉल गोल्डस्प्रिंग ने साउथवार्क क्राउन कोर्ट में इस महीने होने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए उसे जमानत दे दी। उन्होंने उसे यूके छोड़ने पर भी रोक लगा दी और उसे अपना पासपोर्ट सरेंडर करने का आदेश दिया।

जेम्स, जो आंत की समस्याएं और मिर्गी सहित कई बीमारियों से पीड़ित था, उसे ट्यूब के जरिए खाना खिलाने की जरूरत पड़ती थी। उसे 25 अगस्त, 2016 को आंत के ऑपरेशन के लिए अस्पताल लाया गया था। स्लीप एपनिया से पीड़ित होने के कारण उसे सांस लेने के उपकरण से जोड़ा गया था। ऐसी स्थिति में सांस लेने में रुकावट होने पर मरीज की जान चली जाती है।

डेली मेल के अनुसार, जेम्स के पिता ने पूछताछ के दौरान गवाही दी थी कि 25 अगस्त को सर्जरी के बाद होश आने पर उनका बेटा चंचल और ऊजार्वान लग रहा था, लेकिन 28 अगस्त, 2016 को माता-पिता को सुबह अस्पताल से फोन आया कि जेम्स की हालत बिगड़ गई है, इसलिए उन्हें तुरंत आने की जरूरत है।

अस्पताल पहुंचने के बाद माता-पिता ने देखा कि उनके बेटे की आंखें आंशिक रूप से बंद थीं और उसके पूरे शरीर पर चकत्ते पड़ गए थे। उन्हें पता चला कि नर्स ने सांस लेने में मददगार उपकरण को कथित तौर पर सुबह के शुरुआती घंटों के दौरान हटा दिया था, जिससे जेम्स की मौत हो गई।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

WhatsApp Group Join Now