बोम्मई ने महाराष्ट्र सीमा विवाद पर अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक की घोषणा की

बेंगलुरु, 24 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र के साथ चल रहे सीमा विवाद पर चर्चा के लिए अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।
 | 
बोम्मई ने महाराष्ट्र सीमा विवाद पर अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक की घोषणा की बेंगलुरु, 24 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र के साथ चल रहे सीमा विवाद पर चर्चा के लिए अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है ताकि बातचीत और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के माध्यम से सीमा विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने की महाराष्ट्र सरकार की मंशा पर विस्तार से चर्चा की जा सके। सीमा विवाद खत्म हो गया है लेकिन महाराष्ट्र इस पंक्ति को बढ़ा रहा है ..।

chaitanya

बोम्मई ने यह भी कहा कि कर्नाटक सरकार उस कानूनी लड़ाई के लिए तैयार है जो फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है। उन्होंने कहा- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मीडिया में कहा है कि वह आपसी चर्चा के माध्यम से इस मुद्दे को हल करना चाहते हैं। लेकिन, जैसा कि वह सुप्रीम कोर्ट गए हैं, हम लड़ने के लिए तैयार हैं क्योंकि हम कानूनी रूप से मजबूत हैं।

बोम्मई ने जोर देकर कहा कि सीमा विवाद अपने आप में एक बंद अध्याय है और राज्य पुनर्गठन अधिनियम लाए जाने के बाद कोई विवाद नहीं है। विवाद के केंद्र में बेलगाम या बेलगावी जिले और कर्नाटक के 80 मराठी भाषी गांवों पर महाराष्ट्र का दावा है। भले ही यह महाराष्ट्र के दावों को खारिज करता है, कर्नाटक महाराष्ट्र में कुछ कन्नड़ भाषी क्षेत्रों जैसे सोलापुर के साथ विलय करने की मांग कर रहा है। वर्तमान में दोनों राज्यों में स्वयं या गठबंधन में भाजपा का शासन है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम