बेटे के इलाज के लिए लिया था कर्ज, नहीं चुका पाया तो उठाया यह कदम

BAREILLY: देश में किसानों की हालत और बदतर होती जा रही है। बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव में किसान की जहर (Poison) खाकर आत्महत्या (Suicide) करने की खबर सामने आई है। आत्महत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक किसान कर्ज में डूबा था इसलिए किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।
kisaan ne ki atmahatyaमीरगंज थाना क्षेत्र के गांव पहुंचा खुर्द के निवासी 70 वर्षीय धर्मदास ने 14 मार्च को आर्थिक तंगी के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। मृतक के बेटे शिवनंदन ने बताया की लगभग 3 महीने पहले उसके भाई की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी। भाई की बीमारी के दौरान पिता ने इलाज के लिए कर्ज भी लिया था। उन्हें उम्मीद थी कि खेत में खड़ी फसल से कर्ज़ को पाठ दिया जाएगा। लेकिन पिछले कुछ दिनों उसकी एक दुधारू भैंस की भी मौत हो गई और तेज बारिश और ओलावृष्टि से मात्र 3 बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल बर्बाद हो गई।

इसके चलते उसके पिता धर्मदास मानसिक (Mentally) रूप से परेशान रहने लगे और 14 मार्च की दोपहर उन्होंने जहरीले पदार्थ (Poisonous substance) का सेवन कर लिया। जब उनकी हालत बिगड़नी शुरू हुई तो उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतक के परिजन ने बताया कि उसका पूरा परिवार इन दोनों आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें
A valid URL was not provided.