बाली द्वीप में 2023 में पहली चीनी पर्यटक चार्टर उड़ान के आगमन का स्वागत

बीजिंग, 23 जनवरी (आईएएनएस)। इंडोनेशियाई पर्यटन मंत्रालय और बाली द्वीप प्रांतीय सरकार ने 2023 में शनचन से बाली द्वीप के लिए चीनी पर्यटकों की पहली चार्टर उड़ान का स्वागत करने के लिए 22 जनवरी की सुबह एक समारोह आयोजित किया।
 | 
बाली द्वीप में 2023 में पहली चीनी पर्यटक चार्टर उड़ान के आगमन का स्वागत बीजिंग, 23 जनवरी (आईएएनएस)। इंडोनेशियाई पर्यटन मंत्रालय और बाली द्वीप प्रांतीय सरकार ने 2023 में शनचन से बाली द्वीप के लिए चीनी पर्यटकों की पहली चार्टर उड़ान का स्वागत करने के लिए 22 जनवरी की सुबह एक समारोह आयोजित किया।

बाली द्वीप हवाई अड्डे पर चीनी पर्यटकों के स्वागत की गतिविधि के दौरान, इंडोनेशियाई पक्ष ने चीनी नव वर्ष की विशेषताओं के साथ स्थानीय पारंपरिक गायन और नृत्य प्रदर्शन की व्यवस्था की। हवाई अड्डे पर प्रत्येक आगंतुक के लिए एक स्वागत पुष्पांजलि और स्मारिका प्रस्तुत की गयी।

बाली द्वीप के गवर्नर वायेन कोस्टर ने उस दिन आयोजित स्वागत समारोह में भाषण देते हुए कहा कि इंडोनेशिया चीनी बाजार को बहुत महत्व देता है। चीन कई वर्षों से बाली द्वीप के पर्यटकों के सबसे बड़े स्रोत देशों में से एक रहा है, और बाली द्वीप की यात्रा करने वाले चीनी पर्यटकों की सबसे ज्यादा संख्या लगभग 14 लाख थी। चीनी पर्यटकों की वापसी से निश्चित रूप से बाली द्वीप में फलते-फूलते पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।

chaitanya

समारोह में उपस्थित देनपसार में चीनी महावाणिज्यदूत चू शिंगलोंग ने इंडोनेशियाई पक्ष को उनकी विचारशील व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया, और कहा कि महावाणिज्य दूतावास प्रासंगिक इंडोनेशियाई विभागों के साथ पर्यटन सहयोग को मजबूत करेगा, दोनों देशों के बीच कर्मियों के आदान-प्रदान और लोगों के बीच के बंधन को बढ़ावा देगा, और बाली द्वीप को रोजगार और आर्थिक सुधार का विस्तार करने में मदद करेगा।

chaitanya

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम