बाबर आजम की फॉर्म चिंता का विषय: जयवर्धने

कोलंबो, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। श्रीलंका के लीजेंड बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की फॉर्म पर चिंता जताई हैं। आईसीसी विश्व कप अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होना है और बाबर का हाल में हुए एशिया कप में औसत प्रदर्शन रहा था।
 | 
बाबर आजम की फॉर्म चिंता का विषय: जयवर्धने कोलंबो, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। श्रीलंका के लीजेंड बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की फॉर्म पर चिंता जताई हैं। आईसीसी विश्व कप अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होना है और बाबर का हाल में हुए एशिया कप में औसत प्रदर्शन रहा था।

बाबर एशिया कप में छह मैचों में कुल 68 रन ही बना पाए थे। पाकिस्तान फाइनल में श्रीलंका से हार गया था। टी20 के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज की इस फॉर्म के चलते उन्हें आईसीसी टी20 रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान गंवाना पड़ा।

बाबर के टीम साथी और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अब रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर हैं जबकि बाबर दक्षिण अफ्रीका के एडन मारक्रम के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

chaitanya

जयवर्धने ने आईसीसी रिव्यू में कहा, बाबर ने पिछले दो वर्षों में जैसी बल्लेबाजी की थी उसे देखते हुए एशिया कप की उनकी फॉर्म चिंता की बात है। लेकिन मुझे लगता है कि वह अब भी एक स्तरीय खिलाड़ी हैं। हो सकता है कि भारी दबाव का उनपर सीधा असर पड़ा हो।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान को बाबर की बल्ले से कमी खली क्योंकि रिजवान और बाबर ओपनिंग में काफी सफल रहे हैं और पाकिस्तान की पिछले दो वर्षों में सफलता उनकी कामयाबी पर काफी निर्भर रही है।

जयवर्धने ने कहा, एशिया कप में पाकिस्तान को इस निरंतरता की कमी खली लेकिन सभी अच्छे खिलाड़ियों का एक खराब दौर आता है। मुझे विश्वास है कि वह वापसी करेंगे और इस खराब दौर से मजबूती के साथ निकलेंगे।

मंगलवार को बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी 20 में तेजी से 31 रन बनाये। लेकिन जब वह जमते दिखाई दे रहे थे कि आदिल राशिद ने उन्हें आउट कर दिया।

जयवर्धने ने साथ ही कहा कि बाबर को विश्व कप में उतरते समय यह भूलना होगा कि वह कप्तान भी हैं। कप्तान और टीम का प्रमुख बल्लेबाज होना आसान काम नहीं है। इन दोनों जिम्मेदारियों को अलग-अलग नजरिये से देखना होगा।

--आईएएनएस

आरआर