बाढ़ प्रभावित पाक के लिए मदद जुटाने में मदद करेगा फ्रांस

न्यूयॉर्क, 21 सितंबर (आईएएनएस)। फ्रांस ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण में सहायता देने के लिए कदम बढ़ाया है। विनाशकारी बाढ़ से पैदा हुई स्थिति पर फ्रांस इस साल एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा।
 | 
बाढ़ प्रभावित पाक के लिए मदद जुटाने में मदद करेगा फ्रांस न्यूयॉर्क, 21 सितंबर (आईएएनएस)। फ्रांस ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण में सहायता देने के लिए कदम बढ़ाया है। विनाशकारी बाढ़ से पैदा हुई स्थिति पर फ्रांस इस साल एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 77वें सत्र से इतर मुलाकात की।

द्विपक्षीय संबंधों में वृद्धि पर विचारों के आदान-प्रदान के अलावा, दोनों नेताओं ने जलवायु परिवर्तन से प्रेरित बाढ़ के बाद पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को एक स्थायी स्तर पर ठीक करने और पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन जुटाने के बारे में बात की।

chaitanya

अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय भागीदारों और विकास भागीदारों को इकट्ठा करने के लिए, फ्रांस वर्ष के अंत से पहले एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा, जिसका उद्देश्य पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्वास और पुनर्निर्माण में योगदान देना है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर पाक प्रधानमंत्री ने अपने स्पेनिश समकक्ष प्रेडो सांचेज से भी मुलाकात की।

शहबाज ने अंतर-संसदीय संबंधों के साथ-साथ सुरक्षा और रक्षा सहयोग पर विशेष जोर देने के साथ बहुआयामी पाकिस्तान-स्पेन संबंधों को गहरा करने की आवश्यकता पर बल दिया।

स्पेन के प्रधान मंत्री ने ऊर्जा क्षेत्र और लोगों से लोगों के बीच संबंधों में द्विपक्षीय सहयोग का आह्वान किया।

सांचेज ने कहा कि पाकिस्तान जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के लिए सबसे कमजोर देशों में से एक है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि पुनर्वास और पुनर्निर्माण चरण में सक्रिय भागीदारी के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय कदम उठाएगा और बाढ़ के प्रतिकूल प्रभावों को कम करने में मदद करेगा।

--आईएएनएस

एसकेपी