बांग्लादेश दौरे के लिए जडेजा की जगह शाहबाज टीम में शामिल

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। बीसीसीआई ने बुधवार को घोषणा की है कि बांग्लादेश में आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद अनफिट रवींद्र जडेजा की जगह लेंगे।
 | 
बांग्लादेश दौरे के लिए जडेजा की जगह शाहबाज टीम में शामिल नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। बीसीसीआई ने बुधवार को घोषणा की है कि बांग्लादेश में आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद अनफिट रवींद्र जडेजा की जगह लेंगे।

33 वर्षीय जडेजा अभी घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में बने रहेंगे। लंबे समय से घुटने की चोट के कारण सर्जरी के लिए ग्रुप चरणों के बाद स्टार ऑलराउंडर को भारत का एशिया कप अभियान छोड़ना पड़ा और बाद में टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा।

chaitanya

विशेष रूप से, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बांग्लादेश दौरे के लिए वनडे और टेस्ट दोनों टीमों के लिए टीम की घोषणा के समय कहा था कि जडेजा को शामिल करना फिटनेस के अधीन होगा। अब उन्हें वनडे मैचों से बाहर कर दिया गया है।

यह देखा जाना बाकी है कि सीमित ओवरों के मैचों के बाद होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए कोई ऑलराउंडर उपलब्ध होगा या नहीं।

इस बीच, उत्तर प्रदेश और गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज यश दयाल, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में एक अच्छे सीजन के बाद टीम में पहली बार जगह बनाई, उनकी शारीरिक समस्या है और तीन मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं, जो कि 4 दिसंबर मीरपुर में शुरू होगा।

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दयाल की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को टीम में शामिल किया है।

उन्होंने कहा, कुलदीप और शाहबाज को शुरू में न्यूजीलैंड में 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए टीम में रखा गया था। हालांकि, वे अब बांग्लादेश की यात्रा करने वाली टीम का हिस्सा होंगे।

सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे मैचों के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शाहबाज वर्तमान में न्यूजीलैंड में तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की वनडे टीम का हिस्सा हैं। 27 वर्षीय विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने छह मैचों में 51.2 ओवरों में 4.87 की इकॉनोमी से 11 विकेट लिए। उन्होंने निचले क्रम में बल्ले से दो अर्धशतक भी जड़े हैं।

इस बीच चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश ए के खिलाफ 29 नवंबर से शुरू हो रहे दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए की टीम भी चुनी है।

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम: शिखर धवन (सी), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (वीसी और डब्ल्यूके), संजू सैमसन (डब्ल्यूके), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।

पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुममल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और अतीत सेठ।

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत सेठ, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और केएस भरत (विकेटकीपर)।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम