बरेली-(ICSE BOARD RESULT 2019)आईसीएसई बोर्ड के 12वी के नतीजे घोषित, बरेली की बेटी ने देश में किया नाम रोशन, मिल रहीं हैं बधाई

15

बरेली- (न्यूज़ टुडे नेटवर्क)बरेली में रियल एस्टेट के नामचीन कारोबारी रमनदीप सिंह की बेटी ऋषिका ने आईसीएसई बोर्ड में बारहवीं कक्षा में पूरे देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। ऋषिका देहरादून के बेलहैम स्कूल में पढ़ती है जहां उन्होंने टॉप किया है , ऋषिका की इस उपलब्धि पर उनकी मां रिया और परिजन फूले नहीं समा रहे हैं । बेहतरीन रिजल्ट के बाद ऋषिका के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है ।आईसीएसई बोर्ड में बारहवीं की छात्रा ऋषिका अपने माता पिता को अपना आदर्श मानती हैं और यूएन में अंतरराष्ट्रीय संबंध व राजनीतिक विज्ञान के ग्रेजुएट कोर्स के उपरांत मास कम्युनिकेशन, कानून (law) वा कूटनीति आदि कैरियर बनाना चाहती हैं । ऋषिका अपनी कक्षाओं के अलावा पढ़ाई में दिन में केवल 2से 3 घंटे देती है मगर उनका कहना है कि अगर गंभीरता से पढ़ाई की जाए तो बहुत अधिक समय देने की आवश्यकता नहीं होती। उन्होंने कहा कि जो बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए मैसेज है कि अगर उनके मार्क्स बहुत अच्छे हैं उनके लिए बधाई और अच्छे नहीं आए हैं तब भी वह हतोत्साहित ना हो । ऋषिका कहती है कि उनकी पढ़ाई में उनकी टीचर्स ने बहुत मदद की और साथ ही उनकी मां रिया ने हमेशा उनका हौसला बढ़ाया । बरेली की इस बेटी ने पूरे देश में बरेली का नाम रोशन किया है ऋषिका की इस उपलब्धि पर हर बरेली वासी को गर्व है।

Icse board result 2019 3rd topper
ऋषिका अपने परिवार के साथ

गौरतलब है कि ऋषिका के पिता रमनदीप सिंह क्रेडाई उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष हैं और क्रेडाई नेशनल के संयुक्त सचिव हैं। वह हमेशा सामाजिक सरोकार के कामो में अग्रणी रहते हैं इसलिए बेटी ने उनसे सामाजिक कार्यों को करने की प्रेरणा ली है। एक अच्छे बिल्डर होने के साथ ही वह अपने व्यस्त दिनचर्या में से भी उनकी बच्चों को पूरा समय देते हैं। वह बताते हैं कि जब भी बेटी बोर्डिंग से आती है वो उसको पूरा समय देते हैं। इसलिए आज उन्हें बेटी पर बेहद नाज़ है।