PMS Group Venture haldwani

बरेली- GRM स्कूल में लगी गुलदाउदी प्रदर्शनी, शहर की इन हस्तियों ने की शिरकत

247
Slider

गंगशील महाविद्यालय रहा ओवरऑल चैम्पियन,
बिशप कॉनराड कैंट बना रनर्स अप

20वीं नमोनारायण स्मृति दो दिवसीय गुलदाउदी प्रदर्शनी में आज दूसरे व अंतिम दिन विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि भाजपा के संगठन मंत्री श्री भवानी सिंह जी एवं बरेली के महापौर डॉ उमेश गौतम द्वारा किया गया। इससे पहले भाजपा के माननीय संगठन मंत्री जी एवं महापौर जी ने दीप प्रज्ज्वलन कर व स्वर्गीय नमोनारायण अग्रवाल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का शुभारम्भ किया।

Slider

ततपश्चात श्री गुलाबराय ट्रस्ट के प्रेसिडेंट श्री रवि अग्रवाल, प्रबंधक राजेश जौली, निदेशक त्रिजित अग्रवाल, प्रधानाचार्य आर एस रावत एवं श्रीमती पारुल अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ भेंट कर गुलाबराय ट्रस्ट की चैयरपर्सन उषारानी अग्रवाल तथा मुख्य व विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया। विद्यालय के प्राचार्य आर एस रावत ने अतिथियों का सभी से परिचय कराते हुए कहा कि यह जी आर एम स्कूल का सौभाग्य है कि जनता के दो बड़े प्रतिनिधियों के साथ अन्य अनेक गणमान्य अतिथियों का स्वागत करने का मौका मिला है। अतिथियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

गंगाशील महाविद्यालय की गुलदाउदी को प्रदर्शनी में राजा- रानी घोषित किया गया।

संस्थागत स्तर पर सर्वाधिक पुरस्कार प्राप्त करने पर गंगशील महाविद्यालय को प्रदर्शनी का विजेता घोषित कर नमोनारायण स्मृति गुलदाउदी प्रदर्शनी चल वैजयंती पुरस्कार प्रदान किया गया तथा द्वितीय स्थान पर रहे बिशप कॉनराड स्कूल कैंट को रनर्स अप पुरस्कार प्रदान किया गया।

व्यक्तिगत स्तर पर विभिन्न श्रेणियों में डॉ अनुपम शर्मा, फादर हेरॉल्ड, डॉ पुनीत शर्मा व डॉ शशिबाला राठी को प्रथम पुरस्कार तथा श्री हरीश भल्ला, श्रीमती विभा वैद्य, आशा मूर्ति, डॉ आर के शर्मा, डॉ शशिबाला राठी व श्री आदित्य मूर्ति को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया। जी आर एम स्कूल की कक्षा 4 के विद्यार्थी कार्तिक को प्रदर्शनी में प्रथम बार भाग लेने व उसकी सुंदर गुलदाउदी के लिए विशेष पुरस्कार दिया गया।

प्रदर्शनी के निर्णायकों डॉ नीरू साहनी एवं श्रीमती पूजा अग्रवाल को स्मृति चिन्ह भेंट किये गए।

इस अवसर पर जी आर एम विद्यालय के मालियों को भी पुरस्कृत किया गया।

सभी पुरस्कार भाजपा के माननीय संगठन मंत्री महोदय एवं महापौर जी के कर-कमलों द्वारा प्रदान किये गए।

इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए माननीय मुख्य अतिथि महोदय ने कहा कि सभी विद्यालयों को जी आर एम स्कूल के प्रकृति प्रेम से उदाहरण ग्रहण करना चाहिए तथा ये ध्यान रखना चाहिए कि कैसे हम प्रकृति का परम पावन सान्निध्य प्राप्त कर सकें। इस संदर्भ में उन्होंने सभी का आह्वान किया कि प्रत्येक घर में तुलसी का पौधा होना चाहिए। विशिष्ट अतिथि महापौर डॉ गौतम ने जी आर एम स्कूल के प्रकृति प्रेम की प्रशंसा की और कहा कि बरेली के शैक्षिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक विकास में गुलाबराय ग्रुप ऑफ स्कूल्स का अप्रतिम योगदान है और स्मार्ट सिटी की संकल्पना में प्रकृति का यह सान्निध्य अत्यंत आवश्यक है।

विद्यालय प्रबंधक श्री राजेश जौली ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बरेली में सबसे पहले जी आर एम स्कूल ने ही इन प्रकार की प्रदर्शनी से लोगों को रूबरू कराया है और उन्हें इस बात का गर्व है कि जी आर एम केवल शहर का ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण प्रदेश का ऐसा विद्यालय है जहाँ प्रसन्नता व दीर्घ-जीवन के प्रतीक पुष्प गुलदाउदी की प्रदर्शनी का लगातार 20 वर्षों से सफल आयोजन होता आ रहा है।

आज के समारोह में बरेली शहर की जानी-मानी हस्तियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

प्रदर्शनी एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मंच संचालन रजनीश त्रिवेदी व राहुल मैसी ने किया। प्रदर्शनी के समन्वयक ममतेश माहेश्वरी एवं संजय सिंह रहे। प्रदर्शनी को सफल बनाने में जी आर एम स्कूल के समस्त अध्यापक-अध्यापिकाओं एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रह

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज