बड़ी टीमों के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग मैच विश्व कप के लिए हमारी तैयारियों की परीक्षा लेंगे: मंदीप

बेंगलुरू, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड मंदीप सिंह एफआईएच प्रो लीग 2022/23 में मजबूत टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं, जिससे उन्हें और उनकी टीम को अगले साल ओड़िशा में होने वाले एफआईएच विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों का परीक्षण करने का मौका मिलेगा।
 | 
बड़ी टीमों के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग मैच विश्व कप के लिए हमारी तैयारियों की परीक्षा लेंगे: मंदीप बेंगलुरू, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड मंदीप सिंह एफआईएच प्रो लीग 2022/23 में मजबूत टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं, जिससे उन्हें और उनकी टीम को अगले साल ओड़िशा में होने वाले एफआईएच विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों का परीक्षण करने का मौका मिलेगा।

विश्व कप 13 से 29 जनवरी, 2023 तक भुवनेश्वर और राउरकेला में होने वाला है और इसमें 16 टीमें भाग लेंगी।

लेकिन विश्व कप से पहले टीम प्रो लीग 2022/23 के पहले चरण में 28 अक्टूबर से 6 नवंबर तक न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ खेलेगी। इससे लेकर मंदीप ने कहा कि प्रो लीग से टीम को विश्व कप के लिए बेहतर तैयार करने में मदद मिलेगी।

chaitanya

मंदीप ने कहा, एक बड़ी प्रतियोगिता से पहले मजबूत टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा अच्छा होता है। प्रो लीग एक बार फिर विश्व कप के लिए खुद को तैयार करने में मददगार होगी, और हमें टूर्नामेंट से पहले खुद को परखने का मौका भी देगी।

टूर्नामेंट के एक बार फिर भारत लौटने पर मंदीप ने कहा कि वह घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने को लेकर उत्साहित हैं।

वर्तमान में एफआईएच विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है। भारतीय टीम इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ विश्व कप के पूल डी में है। मंदीप ने जोर देकर कहा कि एक कठिन ग्रुप में रखे जाने के बावजूद, टीम अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त है।

उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि अगर हम अपने मूल सिद्धांतों पर टिके रहते हैं और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जहां हमें प्रशिक्षण में सुधार करने की आवश्यकता है, तो हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने और शानदार परिणाम पाने में सक्षम होंगे।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर