फीफा विश्व कप: शनिवार को फ्रांस, डेनमार्क के बीच होगी कांटे की टक्कर (प्रीव्यू)

दोहा, 25 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस शनिवार को ग्रुप डी मैच में डेनमार्क का सामना करेगा, जो टूर्नामेंट के अंतिम 16 में अपनी जगह बनाना चाहता है। इस मुकाबले में फ्रांस के स्ट्राइकर ओलिवियर गिरौद पर सबकी नजरें होंगी।
 | 
फीफा विश्व कप: शनिवार को फ्रांस, डेनमार्क के बीच होगी कांटे की टक्कर (प्रीव्यू) दोहा, 25 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस शनिवार को ग्रुप डी मैच में डेनमार्क का सामना करेगा, जो टूर्नामेंट के अंतिम 16 में अपनी जगह बनाना चाहता है। इस मुकाबले में फ्रांस के स्ट्राइकर ओलिवियर गिरौद पर सबकी नजरें होंगी।

गिरौद के पास अब अपने देश के लिए 51 गोल हैं और दूसरा उसे फ्रांस के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर के रूप में थियरी हेनरी से आगे निकलते हुए देखा जाएगा।

बड़े स्ट्राइकर ने दो बार स्कोर किया क्योंकि फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 की आरामदायक जीत के साथ अपने विश्व कप खिताब की रक्षा की शुरूआत की। 2006 में ब्राजील के बाद से जीत के साथ टूर्नामेंट शुरू करने वाले पहले चैंपियन बन गए।

chaitanya

वह जीत के बाद, डेनमार्क और ट्यूनीशिया के बीच 0-0 से ड्रॉ रहा था। इसका मतलब है कि स्टेडियम 974 में एक और फ्रांसीसी की जीत उन्हें अगले दौर में ले जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के मैच ने फ्रांस की लंबी चोट की सूची में एक और खिलाड़ी को जोड़ दिया, जिसमें लुकास हर्नांडेज को शुरूआती मिनटों में चोट का सामना करना पड़ा।

लुकास भी चोट की लिस्ट में शामिल हो गए, जिसमें करीम बेंजेमा, पॉल पोग्बा, एनगोलो कांटे और क्रिस्टोफर नकुंकू शामिल थे, जिन्हें टूर्नामेंट के शुरुआत से पहले बाहर कर दिया गया था। उनके भाई थियो, जिन्होंने मंगलवार को उनकी जगह ली थी, टीम में कदम रखेंगे।

थियो लुकास की तुलना में अधिक आक्रामक है और उन्होंने कियान म्बाप्पे के साथ एक खतरनाक जोड़ी बनाई, जो कोशिश करने और जगह बनाने के लिए फ्रांसीसी स्ट्राइक का नेतृत्व करेंगे।

ओस्मान डेम्बेले फ्रांस के लिए दाईं ओर से हमला जारी रखेंगे और यह एफसी बार्सिलोना टीम के साथी एंड्रियास क्रिस्टेंसन के साथ एक दिलचस्प द्वंद्व स्थापित करेगा, जिन्होंने ट्यूनीशिया के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ में डेनमार्क के लिए खेला था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस्टेंसन ने गिरौद के साथ चेल्सी में एक ड्रेसिंग रूम भी साझा किया और फ्रांसीसी हमलावर जोड़ी की प्रशंसा की।

मुझे लगता है कि वे अद्भुत खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि हर कोई (बार्का में) वास्तव में खुश था, जब उस्मान ने अपने नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। वह टीम के लिए बहुत मायने रखते हैं और हमारी टीम में रचनात्मकता के लिए बहुत मायने रखता है।

यूईएफए नेशंस लीग में इस साल पहले ही दो बार फ्रांस को हराकर डेनमार्क इस मैच में उतर रहा है, लेकिन शनिवार को एक करीबी मुकाबला देखा जा सकता है।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम