फीफा विश्व कप : दक्षिण कोरिया और उरूग्वे के बीच ड्रॉ रहा मैच

दोहा, 24 नवंबर (आईएएनएस)। दोहा के एजुकेशन सिटी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए फीफा विश्व कप मैच दक्षिण कोरिया और उरूग्वे के बीच 0-0 से ड्रॉ रहा। दोनों टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किए, लेकिन स्कोर नहीं कर पाए। दक्षिण कोरिया और उरूग्वे के डिफेंसडरों ने शानदार खेल दिखाया।
 | 
फीफा विश्व कप : दक्षिण कोरिया और उरूग्वे के बीच ड्रॉ रहा मैच दोहा, 24 नवंबर (आईएएनएस)। दोहा के एजुकेशन सिटी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए फीफा विश्व कप मैच दक्षिण कोरिया और उरूग्वे के बीच 0-0 से ड्रॉ रहा। दोनों टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किए, लेकिन स्कोर नहीं कर पाए। दक्षिण कोरिया और उरूग्वे के डिफेंसडरों ने शानदार खेल दिखाया।

दक्षिण अमेरिकी टीम ने डार्विन नुनेज और फॉरवर्ड लुइस सुआरेज के साथ शुरूआत की, जबकि ह्युंग-मिन सोन हाल ही में चोट के बाद दक्षिण कोरिया के लिए शुरूआत करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट थे। लेकिन कतर में एक शानदार मैच के बावजूद उनमें से किसी को भी सफलता नहीं मिली।

chaitanya

मैच ड्रा होने के कारण दोनों टीमों के लिए अंतिम 16 में जगह बनाना मुश्लिक हो गया है, क्योंकि उरुग्वे अगले मैच में पुर्तगाल का सामना करेगा, जबकि दक्षिण कोरिया घाना से भिड़ेगा।

मैच मे दक्षिण कोरिया ने सात गोल करने के मौके बनाए, लेकिन कोई भी टारगेट पर नहीं लगा। वहीं, उरूग्वे को 10 गोल मारने के मौके मिले, लेकिन वह भी स्कोर करने में नाकाम रहा। कोरियाई टीम के मुकाबले में गेंद पर नियंत्रण भी सबसे ज्यादा उरूग्वे का रहा। पजेशन और पास के मामले में भी उरूग्वे ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

उरूग्वे और दक्षिण कोरिया ने आक्रामक खेल दिखाते हुए जल्द ही स्कोर करने की कोशिश की। लेकिन दोनों ही टीमों के डिफेंडर्स और गोलकीपरों ने शानदार खेल दिखाते हुए कई प्रयासों को विफल कर दिया। ऐसा ही पूरे मैच में देखने को मिला, जहां दोनों ही टीमें गोल की तलाश में रही, लेकिन दोनों ही हाफ भी किसी भी टीम के खिलाड़ी ने स्कोर में योगदान नहीं दिया। मैच में दोनों ही टीमों को एक-एक येलो कार्ड भी दिखाया गया।

अंत में फीफा विश्व कप का एक और मैच दक्षिण कोरिया-उरूग्वे के बीच 0-0 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम