फीफा वर्ल्ड कप 2022: ब्राजील के नेमार, डेनिलो चोट के कारण स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर

दोहा (कतर), 25 नवंबर (आईएएनएस)। ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ी नेमार और डेनिलो को टखने में चोट लग गई है और वह मौजूदा फीफा विश्व कप 2022 में स्विट्जरलैंड के खिलाफ अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। ब्राजील फुटबॉल संघ (सीबीएफ) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।
 | 
फीफा वर्ल्ड कप 2022: ब्राजील के नेमार, डेनिलो चोट के कारण स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर दोहा (कतर), 25 नवंबर (आईएएनएस)। ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ी नेमार और डेनिलो को टखने में चोट लग गई है और वह मौजूदा फीफा विश्व कप 2022 में स्विट्जरलैंड के खिलाफ अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। ब्राजील फुटबॉल संघ (सीबीएफ) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

ब्राजील टीम के डॉक्टर रोड्रिगो लैसमर ने सर्बिया को 2-0 से हराने के एक दिन बाद राइट-बैक डेनिलो और स्ट्राइकर नेमार की स्थिति के बारे में अपडेट दिया।

लासमर ने सीबीएफ बयान में कहा- खिलाड़ियों नेमार और डेनिलो का खेल के तुरंत बाद कल (गुरुवार) इलाज शुरू किया। शुक्रवार को फिर से उनका एमआरआई और अन्य जांच कराई गई ताकि हमारे पास खिलाड़ियों की चोट के बारे में अधिक जानकारी पता चल सके। स्कैन में दिखाया गया है कि नेमार के दाहिने टखने में पाश्र्व स्नायुबंधन की चोट के साथ-साथ हड्डी में सूजन भी है। और डैनिलो के बाएं टखने में औसत दर्जे का लिगामेंट चोट है। खिलाड़ियों का इलाज चल रहा है। हमारे लिए शांत रहना बहुत महत्वपूर्ण है, यह आकलन प्रतिदिन किया जाएगा ताकि हमारे पास जानकारी हो और उसके आधार पर सर्वोत्तम निर्णय लिया जाएगा।

chaitanya

उन्होंने कहा- हम पहले ही कह सकते हैं कि हमारे पास अगले गेम के लिए दो खिलाड़ी नहीं होंगे, लेकिन इस प्रतियोगिता के लिए उनके जल्दी ठीक होने के लिए हमारी कोशिश जारी है और उनका इलाज चल रहा है। ब्राजील और स्विटजरलैंड 28 नवंबर को दोहा के स्टेडियम 974 में टॉप-ऑफ-द-टेबल ग्रुप जी क्लैश में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें तीन-तीन अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर हैं।

शुक्रवार को ब्राजील के खिलाड़ी दोहा के अल अरबी स्टेडियम में ट्रेनिंग सेशन के लिए पिच पर लौटे। मुख्य रूप से बेंच पर सर्बिया मैच शुरू करने वाले खिलाड़ियों ने भाग लिया जबकि एंटनी ने भाग नहीं लिया क्योंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम