फिरोजाबाद : सपना चौधरी के गाने पर डांस करना महिला टीचर्स को पड़ा भारी

फिरोजाबाद : उत्तर प्रदेश (UP) के फिरोजाबाद जिले में कुछ महिला टीचरों (Female Teachers) को सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के गाने पर डांस करना भारी पड़ गया। बीएसए (BSA) ने इस मामले में छह महिला टीचरों को सस्पेंड कर दिया है और आठ टीचरों को कारण बताने का नोटिस (Notice) जारी किया गया है।
teacher danceफिरोजाबाद जिले के नारखी ब्लॉक में निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम में महिला टीचर ने क्लास में सपना चौधरी के गाने पर डांस किया। डांस करने वाली टीचर पर वहां उपस्‍थित अन्‍य टीचर पैसे लुटा रही थी। बीएसए अरविंद पाठक के मुताबिक, प्राथमिक विद्यालय नगला बीच की सहायक अध्यापक रीमा यादव को स्कूल में डांस कर विभाग की छवि खराब करने और अध्यापक आचरण नियमावली का उल्लघंन करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया। बीएसए ने इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था।

सूचना के अनुसार इन टीचरों को ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था। प्राइमरी स्कूल की 150 टीचरों को पांच दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए बुलाया था। सूत्रों के अनुसार यह शिक्षकों को क्वॉलिटी एजुकेशन देने के लिए ट्रेनिंग का कार्यक्रम था। इसका उद्देश्य शिक्षकों में शुरुआती स्टेज से ही अध्यापन कार्य को लेकर रुचि और क्षमता पैदा करना था। टीचरों ने लंच के बाद क्लासरूम के अंदर डांस पार्टी का आयोजन किया था।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें