फिनटेक प्रमुख रेवोलट ने पुष्टि की : हैकर्स ने उजागर किए ग्राहकों के डेटा

सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। फिनटेक कंपनी ने पुष्टि की है कि हैकर्स ने रेवोलट में हजारों ग्राहकों के व्यक्तिगत विवरण तक पहुंच बनाई है।
 | 
फिनटेक प्रमुख रेवोलट ने पुष्टि की : हैकर्स ने उजागर किए ग्राहकों के डेटा सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। फिनटेक कंपनी ने पुष्टि की है कि हैकर्स ने रेवोलट में हजारों ग्राहकों के व्यक्तिगत विवरण तक पहुंच बनाई है।

ब्लीपिंगकम्प्यूटर की रिपोर्ट के अनुसार, लिथुआनिया में स्टेट डेटा प्रोटेक्शन इंस्पेक्टरेट के उल्लंघन के खुलासे के अनुसार, जहां रेवोलट के पास बैंकिंग लाइसेंस है, उससे कम से कम 50,150 ग्राहक प्रभावित हुए हैं।

कंपनी की वेबसाइट का कहना है कि उसके करीब 2 करोड़ ग्राहक हैं।

chaitanya

एक रेवोलट प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि एक अनधिकृत पार्टी के पास अपने ग्राहकों के केवल 0.16 प्रतिशत के विवरण के लिए थोड़े समय के लिए पहुंच थी।

रेवोलट ने कहा, हमने तुरंत इसके प्रभाव को सीमित करने के लिए हमले की पहचान की और अलग-थलग कर दिया और उन ग्राहकों से संपर्क किया है जो प्रभावित हुए हैं। जिन ग्राहकों को ईमेल नहीं मिला है, वे प्रभावित नहीं हुए हैं।

फिनटेक प्लेटफॉर्म ने पिछले साल 80 करोड़ डॉलर जुटाए, जिसका मूल्य 33 अरब डॉलर से अधिक था।

एक प्रभावित ग्राहक ने हैक की पुष्टि करते हुए चर्चा मंच रेडिट पर एक उल्टा ईमेल उत्तर पोस्ट किया।

उत्तर में कहा गया, हमें हाल ही में एक अनधिकृत थर्ड पार्टी से एक अत्यधिक लक्षित साइबर हमला प्राप्त हुआ है, जिसने आपकी कुछ जानकारी को थोड़े समय के लिए एक्सेस किया हो सकता है। आपको कोई कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है, हालांकि हम आपको बताना चाहते हैं और इस घटना के लिए क्षमा चाहते हैं।

कंपनी ने कहा, हमने तुरंत साइबर हमले का पता लगाया और अलग कर दिया। चूंकि आप प्रभावित ग्राहकों के बहुत कम प्रतिशत का हिस्सा थे, हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि आपका डेटा अब सुरक्षित है और हम समझते हैं कि इस घटना के बारे में आपके कई प्रश्न हो सकते हैं।

इसमें आगे कहा कि हालांकि पैसा सुरक्षित है, आपको धोखाधड़ी का खतरा बढ़ सकता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसजीके