पोलैंड को ईयू रिकवरी फंड मिलेगा : पीएम

वारसॉ, 25 नवंबर (आईएएनएस)। पोलैंड को डेढ़ साल के भीतर यूरोपीय संघ (ईयू) से महामारी रिकवरी फंड मिलेगा। यह बात प्रधानमंत्री माटुस्ज मोरवीकी ने कही।
 | 
पोलैंड को ईयू रिकवरी फंड मिलेगा : पीएम वारसॉ, 25 नवंबर (आईएएनएस)। पोलैंड को डेढ़ साल के भीतर यूरोपीय संघ (ईयू) से महामारी रिकवरी फंड मिलेगा। यह बात प्रधानमंत्री माटुस्ज मोरवीकी ने कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मोराविकी के हवाले से गुरुवार को स्थानीय मीडिया को बताया, हमारी बातचीत चल रही है और एक या डेढ़ साल में, हमें यह पैसा मिल जाएगा, यही वजह है कि हमने पहले से ही कुछ परियोजनाओं पर काम शुरू कर दिया है जो पोलिश डेवलपमेंट फंड द्वारा पूर्व-वित्तपोषित की जा रही हैं।

chaitanya

उन्होंने कहा, सब कुछ योजना के अनुसार हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि, पोलैंड और हंगरी यूरोपीय संघ के धन के लिए बातचीत करने की बात आने पर पूरी तरह से अलग थे और इस मुद्दे पर एक साथ काम नहीं कर रहे थे।

दोनों देश यूरो-संशयवादी हैं और ब्रसेल्स के साथ अपने संबंधित विवादों के कारण फंड से बाहर हो गए हैं।

जून की शुरूआत में, यूरोपीय आयोग (ईसी) ने पोलैंड की राष्ट्रीय रिकवरी योजना को मंजूरी दे दी, जिसमें यह बताया गया कि पोलैंड की सरकार रिकवरी फंड को कैसे खर्च करेगी।

अनुमोदन ने वारसॉ के लिए अनुदान में 23.9 बिलियन यूरो प्राप्त करने का मार्ग खोल दिया, और 11.5 बिलियन यूरो ब्लॉक की महामारी के बाद की रिकवरी और रेजिलिएशन सुविधा से ऋण प्राप्त किया।

हालांकि, चुनाव आयोग ने पोलैंड को धन की पहुंच प्रदान करने से इनकार कर दिया है, जब तक कि वह देश के कानून के शासन के आवेदन के संबंध में कई शर्तों को पूरा नहीं करता।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी