inspace haldwani
Home उत्तरप्रदेश पीलीभीत: शौचालय निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग से भड़के ग्रामीण, प्रदर्शन

पीलीभीत: शौचालय निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग से भड़के ग्रामीण, प्रदर्शन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। ग्रामीण इलाकों में शौचालयों के निर्माण में  ठेकेदार घटिया सामग्री के प्रयोग से बाज नहीं आ रहे हैं। ग्राम प्रधान और सचिवों की शह पर ठेकेदार शौचालय निर्माण में घटिया सामग्री का लगातार प्रयोग कर रहे हैं।

यूपी के पीलीभीत में सार्वजनिक शौचालय निर्माण में मानक के अनुरुप सामग्री  प्रयोग नहीं किए जाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और गुस्साए ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसकी शिकायत शास्त्री नगर के ग्राम प्रधान सलहंतादेवी से की।

पीलीभीत जिले के सीमावर्ती थाना हजारा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम शास्त्री नगर में  लाखों रुपए की लागत से सरकारी सार्वजनिक शौचालय निर्माण का कार्य ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा शौचालय निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है।  मोरंग के जगह पर रेत का प्रयोग किया जा रहा है ,वही सीमेंट की मात्रा भी मानक के अनुरुप नहीं प्रयोग की जा रही है। इतना ही नहीं शौचालय निर्माण में लगायी जा रही ईंट भी  घटिया किस्म की है।  और तो और बिभाग के किसी भी जिम्मेदार की देखरेख में कार्य न होकर ठेकेदार द्वारा मनमानी ढंग से किया जा रहा है। ग्रामीणो का आरोप है की मानक के अनुरूप सामग्री प्रयोग नहीं किये जाने से शौचालय के शीघ्र गिरने का अंदेशा सा बना हुआ है,  लेकिन विभाग का इस ओर ध्यान नहीं है। जिससे यहां के ग्रामीणों में काफी रोष है ।

सार्वजनिक शौचालय निर्माण में मानक के अनुरुप सामग्री  प्रयोग नहीं किए जाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और गुस्साए ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और इसकी शिकायत शास्त्री नगर के ग्राम प्रधान सलहंतादेवी से की। प्रधान संता देवी ने शिकायत कर्ताओं को कोसते हुए कहा कि यहां के लोग तो हमेशा शिकायत करते रहते हैं।

थाना हजारा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम शास्त्री नगर में  लाखों रुपए की लागत से सरकारी सार्वजनिक शौचालय निर्माण का कार्य ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा है ,लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा शौचालय निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है, मोरंग के जगह पर रेत का प्रयोग किया जा रहा है  वही सीमेंट की मात्रा भी मानक के अनुरुप नहीं प्रयोग की जा रही है  इतना ही नहीं शौचालय निर्माण में लगायी जा रही ईंट भी  घटिया किस्म की  है।

और तो और बिभाग के किसी भी जिम्मेदार की देखरेख में कार्य न होकर  ठेकेदार द्वारा मनमानी ढंग से किया जा रहा है। ग्रामीणो का आरोप है की मानक के अनुरूप सामग्री प्रयोग नहीं किये जाने से शौचालय के शीघ्र गिरने का अंदेशा सा बना हुआ है, लेकिन विभाग का इस ओर ध्यान नहीं है। जिससे यहां के ग्रामीणों में काफी रोष है । शौचालय निर्माण कार्य में घटिया सामग्री प्रयोग करने से ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया इस दौरान इरफान अंसारी ,गुलशन बेगम ,अजय सिंह ,गोविंद ,राम सिंह, अनीता देवी, फूलमती देवी और परम शीला देवी  मुख्य रूप से मजीद रहे।

Related News

बरेली: जब चॉकलेट के लिये इकठ्ठा किये रुपये नन्हे रामभक्त ने राम मंदिर निर्माण के लिए दे दिए

न्यूज टुडे नेटवर्क। अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के लिए राम भक्त समर्पण निधि के तहत धन संग्रह कर...

बरेली: छह साल के दिवित ने राम मन्दिर निर्माण को कर दिया ऐसा काम…

देखें वीडियोhttps://fb.watch/35mXcKzomO/ न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मकर संक्रान्ति पर्व से अयोध्‍या में राम मन्दिर निर्माण के लिए देश भर में निधि संग्रह अभियान चलाया जा रहा...

बरेली: जेल में बंद कैदियों के परिजन जरूर पढ़ लें ये खबर

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली जिला जेल में बंद कैदियों के परिजनों के लिए राहत भरी खबर है। अब वे सप्ताह में 4 दिन के...

बरेली: खनन ठेकेदार कर्मी की मौत के बाद आगजनी में प्रधान पति व पूर्व जिपं सदस्य समेत 25 अज्ञात पर मुकदमा

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले के बहेड़ी में खनन ठेकेदार की मुंशी की लाश नदी में मिलने के बाद लोगों को आक्रोशित कर...

बाघ को लग रही सर्दी, खेत में पहुंचे किसान के छूट गए पसीने, जानिए आखिर हुआ क्या…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत रिजर्व से सटे गांव में गेहूं की फसल में पानी लगा रहे एक मजदूर  की सिट्टी पिट्टी तब गुम हो...

बरेली: पहचान लो इन्हें ये हैं चोर, कोतवाली पुलिस ने पकड़े हैं

न्यूज टुडे नेटवर्क। कोतवाली थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई कई चोरियों का खुलासा हुआ है। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। उनके...