पीडब्ल्यूडी सचिव की नियुक्ति के लिए आतिशी ने एलजी को लिखा पत्र

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली की नवनियुक्त पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से विभाग के लिए प्राथमिकता के आधार पर सचिव नियुक्त करने को कहा।
 | 
नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली की नवनियुक्त पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से विभाग के लिए प्राथमिकता के आधार पर सचिव नियुक्त करने को कहा।

उन्होंने एलजी को लिखे पत्र में कहा- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनवरी में दिल्ली में लगभग 1,400 किलोमीटर की प्रमुख सड़कों के पुनर्विकास की घोषणा की थी। परियोजना को फरवरी में मंजूरी के लिए ईएफसी और मंत्रिपरिषद के समक्ष रखा जाना था और परियोजना अप्रैल से शुरू होने वाली थी। हालांकि, ऐसा नहीं किया गया है क्योंकि फरवरी के मध्य से किसी को भी पीडब्ल्यूडी के नियमित सचिव के रूप में तैनात नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि चूंकि परियोजना में हजारों करोड़ रुपये का खर्च शामिल है, इसलिए वर्तमान में अस्थायी प्रभार रखने वाले प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए आश्वस्त महसूस नहीं करते हैं। आतिशी ने कहा कि पिछले 2 महीने से पीडब्ल्यूडी व्यावहारिक रूप से अहेडलेस बना हुआ है।

नवंबर 2022 से फरवरी 2023 तक पीडब्ल्यूडी सचिव रहे विकास आनंद को 15 फरवरी को उनके प्रभार से मुक्त कर दिया गया था, जिसके बाद से किसी भी अधिकारी को पीडब्ल्यूडी सचिव के पद पर तैनात नहीं किया गया था। संजय गोयल लिंक अधिकारी होने के कारण लोक निर्माण विभाग के सचिव का प्रभार संभाल रहे थे। ए. अनबरासू को प्रधान सचिव, पीडब्ल्यूडी के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के लिए 3 मार्च को एक आदेश जारी किया गया था। हालांकि, वह अभी तक दिल्ली सरकार (जीएनसीटीडी) की सरकार में शामिल नहीं हुए हैं और इस बात की कोई स्पष्टता नहीं है कि वह कब शामिल होंगे।

आतिशी ने पत्र में कहा, पिछले दो महीनों से किसी भी पीडब्ल्यूडी सचिव की अनुपस्थिति और बार-बार स्टॉप गैप की व्यवस्था एक निर्वाचित सरकार के काम को रोकने के लिए जानबूझकर किए गए प्रयास की तरह लगती है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

WhatsApp Group Join Now