पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर के नाम पर राष्ट्रपति ने लगाई मुहर (लीड-1)

इस्लामाबाद, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को अगले सेना प्रमुख और लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी का चेयरमैन नियुक्त करने के लिए भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। स्थानीय मीडिया ने ये जानकारी दी है।
 | 
पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर के नाम पर राष्ट्रपति ने लगाई मुहर (लीड-1) इस्लामाबाद, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को अगले सेना प्रमुख और लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी का चेयरमैन नियुक्त करने के लिए भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। स्थानीय मीडिया ने ये जानकारी दी है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, जमां पार्क में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के साथ राष्ट्रपति की मुलाकात के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक, राष्ट्रपति अल्वी ने राष्ट्रपति भवन में कानूनी विशेषज्ञों के साथ बैठक भी की और खान के साथ बैठक के बाद नियुक्तियों के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए।

chaitanya

रक्षा मंत्रालय की ओर से शीर्ष सैन्य नियुक्तियों के बारे में औपचारिक रूप से एक अधिसूचना जारी की जाएगी। सूत्रों ने कहा कि नए सेना प्रमुख और सीजेसीएससी जल्द ही राष्ट्रपति अल्वी से मुलाकात करेंगे। बीते दिन सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने ट्विटर के माध्यम से कहा था कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सेना प्रमुख और सीजेसीएससी की नियुक्तियों के प्रस्ताव को राष्ट्रपति को भेज दिया है।

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने अपनी संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ का चेयरमैन और लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को थल सेनाध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम