inspace haldwani
Home उत्तरप्रदेश पद यात्रा एक्शन: बदायूं में सांसद धर्मेन्द्र यादव व बरेली में पूर्व...

पद यात्रा एक्शन: बदायूं में सांसद धर्मेन्द्र यादव व बरेली में पूर्व मंत्री भगवत सरन समेत करीब डेढ़ सौ गिरफ़्तार

बदायूं में सांसद धर्मेन्‍द्र के साथ धक्‍का मुक्‍की

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सपा के प्रदेशव्‍यापी पदयात्रा के आवाह्न पर बदायूं में सांसद धर्मेन्‍द्र यादव और बरेली में पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार को गिरफ़्तार कर लिया गया है। इनके साथ बरेली में जिले के विभिन्‍न स्‍थानों से करीब डेढ़ सौ सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे भगवत सरन गंगवार को थाना प्रेमनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। वहीं बरेली में अलग अलग प्रदर्शन करने को जा रहे डेढ़ सौ के करीब सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है। जिलाध्‍यक्ष अगम मौर्य को घर पर ही नजर बंद रखा गया है। उधर पूर्व जिलाध्‍यक्ष शुभलेश यादव को भी नजर बंद किया गया है। फनसिटी के पास प्रदर्शन करने को निकले तमाम सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के किसानों को समर्थन देने की घोषणा होते ही बरेली में  सपा कार्यकर्ताओं पर प्रशासन ने कड़ा पहरा लगा दिया था। इसी क्रम में सपा कार्यालय पहुंचे कई नेताओं को पुलिस ने  नजरबंद कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में  सपा कार्यालय पर  पुलिस बल तैनात रहा। सपा नेताओं का कहना है कि वर्तमान सरकार किसानों का शोषण कर रही है। सपा किसानों का शोषण सहन नहीं करेगी।

बरेली में सपा कार्यक्रर्ता गिरफ़तार

वहीं बदायूँ में आज सपा की  किसान यात्रा में शामिल होने बदायूँ आ रहे पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दर्जनों कार्यकर्ता भी हिरासत में लिए गए। सांसद धर्मेन्‍द्र यादव को शेखुपुर चीनी मिल के गेस्ट हाउस में रखा गया है।

सपा की किसान यात्रा में शामिल होने जा रहे पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव को पुलिस ने उझानी थाना क्षेत्र के वितरोई के पास से हिरासत में लिया। जहाँ से उन्हें शेखुपुर के चीनी मिल के गेस्ट हाउस लाया गया है। पूर्व सांसद का कहना है कि पंजाब हरियाणा की तर्ज पर बदायूँ में भी सपा की किसान यात्रा होनी थी लेकिन पुलिस रोक रही है। केंद सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बात कर रही है तो वहीं किसान विरोधी बिल लाकर अपनी मंशा जाहिर कर रही है।

आज किसान सब तरफ से परेशान है धान का मूल्य नही मिल पाया तो गन्ना का बकाया अभी तक नही मिला है। देश मे सरकार बड़े लोग चला रहे हैं किसान परेशान है।

आज बदायूँ में किसान यात्रा का आयोजन था। जिसमें धर्मेंद्र यादव को विसौली से होते हुए बदायूँ के मालवीय आवास पर आना था लेकिन वे रास्ते से ही हिरासत में ले लिये गए। साथ ही कई कार्यकर्ताओ को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में नजर बन्द किया गया है।

Related News

बंद मकान की सीढ़ियों पर मिली मॉल कर्मचारी की लाश, जानिए कैसे…

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। सम्राट अशोक नगर में किराये के बंद मकान में एक मॉल कर्मी की लाश मिली है। उसके साथ एक महिला साथ...

लखीमपुर खीरी की भूमि पर पीलीभीत के अफसर क्यों करवा रहे थे निर्माण, जानिए

न्यूज टुडे नेटवर्क। लखीमपुर खीरी जिले की भूमि पर पीलीभीत किसान साधन सहकारी समिति हजारा बाउंड्री निर्माण करवा रहे थे जिसकी सूचना खीरी के...

बरेली: अभी पांच दिन और ठिठुरो, उसके बाद हो सकता है ठंड हो जाए कम, जानिए क्‍या बोले मौसम विभाग वाले

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। कोहरे और शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ा दी है। तीन दिन से धूप खिलने के बाद फिर सुबह-शाम घना कोहरा छा रहा...

पीलीभीतः विद्यार्थियों को बताया-कैसे बनाएं इंटर के बाद अपना कॅरियर

न्यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत के चिरौंजी लाल वीरेंद्र पाल सरस्‍वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट कक्षाओं के छात्रों की कैरियर काउंसलिंग की गई।...

शिक्षक राजनीति के पुरोधा पूर्व MLC ओम प्रकाश शर्मा का निधन

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के वरिष्ठ शिक्षक नेता और पूर्व विधान परिषद सदस्य ओम प्रकाश शर्मा का ओम प्रकाश शर्मा के निधन पर सीएम...

बरेली के इस थाने के मालखाने का चार्ज लेने से आखिर क्यों घबरा रहे हैं हेड मोहर्रिर

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। 4 साल पहले बारादरी थाने के माल खाने के हेड मोहर्रिर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी तब...